उत्तराखंड

आप-यूकेडी डोर-टू-डोर प्रचार में व्यस्त, भाजपा-कांग्रेस नदारद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी। आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय दलों के उम्मीदवारों में टिकटों को लेकर इस कदर मारा-मारी मची है कि उन्हें इन दिनों अपने क्षेत्रों की सुध नहीं है। इसका फायदा क्षेत्र में अन्य दलों के घोषित प्रत्याशी तन्मयता से चुनाव प्रचार कर उठा रहे हैं। भाजपा-कांग्रेस की अपेक्षा यूकेडी व आप के प्रत्याशी डोर-टू-डोर जाकर प्रचार अभियान में इन दिनों जुटे हैं। भले ही राष्ट्रीय दलों के प्रत्याशियों के बिना चुनाव प्रचार में दमखम नजर नहीं आ रहा है।
जनपद टिहरी गढ़वाल की सभी विधानसभा सीटों में टिहरी, प्रतापनगर, धनोल्टी, घनसाली, देव प्रयाग व नरेंद्रनगर से भाजपा व कांग्रेस में दावेदार की लंबी लाइन होने से टिकट फाइनल करने में माथापच्ची हाईकमान को करनी पड़ रही है। जिसका परिणाम है कि नमिनेशन की तिथियां नजदीक होते हुए भी अभी तक टिकटों का वितरण नहीं हो पाया है। क्षेत्र में वोटरों व समर्थकों को भी प्रत्याशी घोषित न होने से असमंजस की स्थिति में ला रखा है। सभी को राष्ट्रीय दलों के प्रत्याशी घोषित होने का बेसब्री से इंतजार है। लेकिन अभी भी भाजपा व कांग्रेस में प्रत्याशी घोषित किये जाने का कहीं अता-पता नहीं है। जिसका फायदा क्षेत्र में अन्य दलों के घोषित प्रत्याशी उठा रहे हैं।
यूकेडी ने टिहरी में उर्मिला महर व धनोल्टी में उषा पंवार को प्रत्याशी बनाया है। जबकि आप ने टिहरी में त्रिलोक सिंह नेगी, घनसाली में विजय शाह, धनोल्टी में अमरेंद्र सिंह और देव प्रयाग में डाघ् उत्तम सिंह भंडारी को प्रत्याशी घोषित किया है। घोषित प्रत्याशी इन दिनों तन्मयता से डोर-टू-डोर चुनाव प्रचार करते नजर आ रहे हैं। भले ही अन्य दलों का चुनाव प्रचार जारी हो, लेकिन राष्ट्रीय दलों के प्रत्याशियों के बिना चुनाव-प्रचार में दमखम नजर नहीं आ रहा है। वोटर व समर्थक भी प्रत्याशियों के मैदान में आने का बेसब्री से इंतजार करते नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!