उत्तराखंड

जी-20 सम्मेलन की तैयारियों को लेकर काबीना मंत्री सुबोध ने ली बैठक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी। काबीना मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता में नरेंद्रनगर पालिका सभागार में मई-जून में प्रस्तावित जी-20 सम्मेलन को लेकर सम्बंधित प्रस्तावित कार्यों को लेकर बैठक की गई। बैठक में अधिकारियों से तैयारी के कार्यों को लेकर गहनता से चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि देश में जी-20 देशों का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में उत्तराखंड में 25, 26 व 27 मई एवं 26, 27 व 28 जून को दो विभिन्न कार्यक्रम किये जाने प्रस्तावित हैं। जिसमें कार्यक्रम विधान सभा नरेन्द्रनगर क्षेत्रान्तर्गत होना भी प्रस्तावित है। बैठक में उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमण्डल का आवागमन जौलीग्राण्ट एयरपोर्ट से चिन्हित होटल के लिए वर्णित मोटर मार्गों पर सुरक्षात्मक कार्यवाही करवाने, सफाई व्यवस्था, सौन्दर्यीकरण, ट्रैफिक रूट प्लान, हैलीपैड, पार्किंग व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, पेयजल, पुलिस व्यवस्था, विद्युत, मेडिकल व्यवस्था, स्टल, होमस्टे व व्यू प्वाइंट व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। बैठक में मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि कार्यक्रम को एक उपलब्धि के रूप में देखें। आपसी समन्वय से जो भी सम्भावनाएं हैं। एक तंत्र तैयार करें, जिससे देश-विदेश में यहां से एक अच्छा संदेश जाये।
उन्होंने कहा कि यह हमारे प्रदेश एवं जनपद के लिए एक सुनहरा मौका है, अपनी क्षेत्र की विविधता, संस्ति, योगा, पर्यटन, ईको टूरिज्म को देश दुनिया तक पहुंचाने को। इससे स्थानीय स्तर पर रोजगार अवसर भी प्राप्त होगें। विभागों द्वारा तैयार किये गये प्रस्ताव के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। कहा कि इस संबंध में जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्यों की राय लेकर कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि वन विभाग, लोक निर्माण विभाग एवं राजस्व विभाग आपसी समन्वय से बैठक कर जो भी समस्याएं हो उनका निस्तारण समय रहते कर लें।
बैठक में सीडीओ मनीष कुमार ने कहा कि जी-20 को लेकर सभी विभाग अपने-अपने प्रस्ताव इसी सप्ताह फाइनल करा दें। बैठक में अधिकारियों को काम सौंपे गए। बैठक में अध्यक्ष नगरपालिका नरेन्द्रनगर राजेन्द्र विक्रम सिंह पंवार, मुनिकीरेती रोशन रतूड़ी, ब्लक प्रमुख राजेन्द्र भण्डारी, प्रधान डौंर बीना र्केतुरा, एडीएम रामजी शरण शर्मा, एसडीएम देवेन्द्र नेगी, सीएओ अभिलाषा भट्ट, सीईओ एलएम चमोला, एसीएमओ एलडी सेमवाल, सीवीओ आशुतोष जोशी, डीपीआरओ एमएम खान आदि मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!