खेल

मेगा ऑक्शन के बाद बदल जाएंगे 6 टीमों के कप्तान, एक की हो चुकी मालिक से बहस!

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नईदिल्ली, आईपीएल 2025 की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. इस साल के अंत में मेगा ऑक्शन होना है, जिसके बाद एक बार फिर कई टीमों में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कई टीमें तो ऐसी हैं, जो अब बदलाव के दौर में और उनके कप्तान बदले जा सकते हैं. तो आइए आपको ऐसी 6 टीमों के बारे में बताते हैं जो आईपीएल 2024 में बदले हुए कप्तान के साथ मैदान पर उतर सकती हैं.
चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले ही सीजन ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपी थी. लेकिन, अब मेगा ऑक्शन के बाद धोनी की टीम की कमान किसी और के हाथों में सौंपी जा सकती है. गायकवाड़ ने 14 मैचों में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी की, जहां 7 मैचों में वह टीम को जीत दिला पाए और 7 मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा. गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर सकी और 5वें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से बाहर हुई थी.इस बात में कोई शक नहीं है कि फाफ डु प्लेसिस ने फ्रेंचाइजी के लिए बतौर खिलाड़ी और एक कप्तान के रूप में अच्छा काम किया है. मगर, फिर भी टीम अब तक ट्रॉफी नहीं जीत पाई है. इसलिए आरसीबी बदलाव की ओर देखते हुए मेगा ऑक्शन में नए कप्तान की तलाश कर सकती है.आईपीएल 2025 में लखनऊ की टीम का कप्तान भी बदल सकता है. आईपीएल 2022 में लखनऊ ने केएल राहुल को अपना कप्तान बनाया था, लेकिन उनकी कप्तानी वाली टीम अब तक कुछ खास नहीं कर सकी है. ऐसे में लखनऊ अपकमिंग सीजन में उनकी जगह किसी और को टीम की कमान सौंप सकती है.
पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन की फिटनेस टीम के लिए बड़ी समस्या रही है. पंजाब ने 2022 में फ्रेंचाइजी की कमान धवन को सौंपी थी. लेकिन, उनकी कप्तानी में टीम कुछ खास नहीं कर सकी और प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई. इतना ही नहीं पिछले सीजन धवन अपनी फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते सिर्फ 5 ही मैच खेल पाए थे. बाकी मैचों में सैम करन ने टीम की कप्तानी संभाली थी.
आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी सौंपी थी. लेकिन, उनके अंडर टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, जिसकी वजह से 10वें नंबर पर रहते हुए टूर्नामेंट खत्म किया. वहीं, रोहित शर्मा ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को खिताबी जीत दिलाई है. ऐसे में मुंबई इंडियंस वर्ल्ड चैंपियन कैप्टन को वापस टीम की कमान सौंप सकती है.
रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आ रही है कि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़ सकते हैं. वह डीसी से अलग होने के बारे में विचार कर रहे हैं. ऐसे में यदि पंत दिल्ली से अलग होते हैं, तो अक्षर पटेल आईपीएल 2025 में टीम की कमान संभाल सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!