खेल

टेनिस पर अब कार्लोस अल्कराज का होगा राज?

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

लंदन,  विम्बल्डन की ग्रास कोर्ट पर स्पेन के कार्लोस अल्कराज अपना खिताब डिफेंड करने में कामयाब रहे। महज 21 साल की उम्र में अल्कराज के आंकड़े और उपलब्धियां देखेंगे तो टेनिस पर अल्कराज के राज का विस्तार होता साफ नजर आएगा। सिर्फ 21 की उम्र में अल्कराज के पिटारे में इतने खिताब आ गए हैं, जो बड़े-बड़े टेनिस सुपरस्टार पूरे करियर में नहीं जीत सके हैं।
कोर्ट पर चीते सी फुर्ती रखने वाले कार्लोस अल्कराज ने एक बार फिर अपना दबदबा कायम किया। 21 साल के स्पेन के कार्लोस अल्कराज ने सर्बिया के दिग्गज नोवाक जोकोविच को रविवार को खेले गए विंबलडन फाइनल में मात देकर दूसरी बार खिताब जीत लिया।
कोर्ट पर जिस तरीके से कार्लोस अल्कराज विरोधी खिलाडिय़ों की हर चाल, हर रणनीति का तोड़ निकालते हैं, उसका जवाब दिग्गज खिलाडिय़ों के पास भी नहीं होगा। लगातार दो विंबलडन फाइनल में नोवाक जोकोविच जैसे दिग्गज को मात देना अपने आप में ही उनकी काबिलियत को दर्शाता है।विंबलडन में पिछले साल फाइनल में भी नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्कराज आमने-सामने थे। लगभग 5 घंटे तक चले रोमांचक मुकाबले में आखिरकार बाजी अल्कराज के हाथ लगी थी। इस बार भी अल्कराज ने पिछले विंबलडन के फाइनल का नतीजा दोहराते हुए जोकोविच को 6-2, 6-2, 7-6 से मात दी।यह अल्कराज के करियर का चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब है। इससे पहले कार्लोस अल्कराज ने 2022 में यूएस ओपन जीता था। पिछले साल उन्होंने विंबलडन जीता और इस साल फ्रेंच ओपन का खिताब जीता। इसके साथ ही 24 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नोवाक जोकोविच के लिए साल 2024 में खिताब का सूखा जारी है।इन आंकड़ों को देखकर जाहिर है कि अल्कराज में स्टार ही नहीं, बल्कि महान खिलाड़ी के पूरे गुण हैं, जिसे देखकर क्रिकेट जगत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने उनके बारे में एक बड़ा बयान दिया है।सचिन ने अल्कराज के लगातार दूसरी बार विंबलडन चैंपियन बनने के बाद इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- अब से टेनिस पर एक ही राज करेगा, वो है अल्कराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!