बिग ब्रेकिंग

अव्यवस्थाएं बनी मुसीबत, भीषण गर्मी में रूला रहा जाम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सड़क पर फैली अव्यवस्थाओं के कारण जाम हो रही सड़कें
राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ ही मुख्य मार्गों पर बनी है समस्याएं
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : शहर में अव्यवस्थाओं के कारण आमजन भीषण गर्मी में जाम से जूझ रहा है। पूरे दिन सड़कों पर वाहन रेंग-रेंगकर चल रहे हैं। यही नहीं कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी पुश्ते ढहने के कारण जगह-जगह जाम की स्थिति बन रही है।
भीषण गर्मी के बीच सड़कों पर लग रहा जाम आमजन के लिए मुसीबत बन रहा है। जगह-जगह बेतरतीब तरीके से खड़े वाहन व रेहड़ी ठेली जाम का मुख्य कारण बन रही है। सबसे बुरी स्थिति देवी रोड व बदरीनाथ मार्ग में देखने को मिल रहा है। चिलचिलाती धूप के बीच जाम के कारण सबसे अधिक परेशानी दोपहिया वाहन चालकों को हो रही है। शहरवासी मयंक कुमार, रचना देवी ने बताया कि शहर में पार्किंग व्यवस्था नहीं होने के कारण कई लोग सड़क पर ही अपने वाहन खड़े कर देते हैं। जिससे अन्य वाहनों को निकलने के लिए पर्याप्त मार्ग नहीं मिल पाता। नतीजा पूरे दिन सड़क पर जाम की स्थिति बनी रहती है।

इसलिए हो रही समस्या
शहर में पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से समस्या बढ़ती जा रही है। दरअसल, बाजार आने वाले व्यक्तियों व पर्यटकों को सड़क किनारे वाहन खड़ा करने तक का स्थान नहीं मिल पाता। जिससे वह सड़क पर सफेद पट्टी के बाहर ही वाहन खड़ा कर देते हैं। ऐसे में अन्य वाहनों को निकलने के लिए पर्याप्त मार्ग नहीं मिल पाता। जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है। पूर्व में शहरवासी पुलिस व प्रशासन से पार्किंग स्थल चिह्रत करने की मांग उठा चुके हैं। लेकिन, अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।

हाईवे पर बिगड़ी व्यवस्था
शहर के साथ ही कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी जाम की स्थिति देखने को मिल रही है। दरअसल, इन दिनों मैदान में भीषण गर्मी होने के कारण अधिकांश लोग पहाड़ की ओर अपना रूख कर रहे हैं। लेकिन, राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह पुश्ते टूटने के कारण जाम लग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!