उत्तराखंड

सोशल मीडिया पर हो रहा जीत का दावा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई टिहरी। विधान सभा चुनाव के परिणाम भले ही दस मार्च को आयेंगे, मगर सोशल मीडिया पर प्रमुख दलों के समर्थक हर बूथ का ब्योरा डालकर अपने को आगे बता रहे हैं। साथ ही विरोधी दलों को मिले मतों को भी उनके द्वारा दर्शाया जा रहा है।
विधानसभा चुनाव सम्पन्न होते ही सोशल मीडिया पर राजनैतिक दलों द्वारा अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत के दावे होने लगे हैं, इसके लिए उनके समर्थक हर बूथ पर पड़े मतों की लिस्ट जारी कर रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि हर दल प्रत्येक बूथ की लिस्ट में सबसे अधिक मत अपने पक्ष में बताए जा रहे हैं। देवप्रयाग विधान सभा में न्याय पंचायत स्तर के पदाधिकारियों द्वारा बूथों पर पड़े मतों को फाइनल बताते अपने दलों के प्रमुखों को भेजा जा रहा है।
सोशल मीडिया पर साझा करते उनके द्वारा हर बूथ का आंकड़ा पेश किया जा रहा है। भाजपा समर्थक तो 2017 की तरह की लहर बताते बूथों के आंकड़े पेश करते अन्य दलों से पार्टी की स्थिति काफी बेहतर बता रहे हैं। इसी तरह कांग्रेस और उक्रांद भी विधानसभा बूथों आंकड़ा पेश कर अपनी जीत सुनिश्चित बता रहे हैं। दिलचस्प यह है कि सोशल मीडिया पर डाली जा रही इन लिस्ट में बूथों में नोटा पर पड़े मतों का आंकड़ा भी दिया जा रहा है। बूथों के आंकड़ों को फाइनल बताते दल समर्थक दावा कर रहे हैं, कि दस मार्च को यही नतीजे सामनेआयेंगे। ईवीएम में कैद मतों को लेकर सोशल मीडिया पर चल रहे दावों से फिलहाल सभी दलों के पदाधिकारियों और समर्थको के हौसले बुलंद हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!