देश-विदेश

सीएम आतिशी ने अधिकारियों को दिया युद्धस्तर पर दिल्ली की सडक़ों की मरम्मत का निर्देश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , सोमवार सुबह 6 बजे से दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी व दिल्ली सरकार के सभी कैबिनेट मंत्रियों ने अधिकारियों के साथ दिल्ली की सडक़ों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया की दिल्ली की सडक़ें जर्जर हालत में है। मुख्यमंत्री ने दक्षिण व दक्षिण पूर्वी दिल्ली में सडक़ों का निरीक्षण किया और यहां भी सडक़े टूटी-फूटी हालत में थीं।
मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान पाया की कई स्थानों पर पाइपलाइन या बिजली की तार डालने के लिए सडक़ें काटी गई लेकिन उन्हें रिपेयर नहीं किया गया है। सडक़ों पर जगह-जगह गड्ढे है। इस कारण सडक़ों पर ट्रैफिक होता है और लोगों को समस्या का सामना करना पड़ता है। सीएम ने अधिकारियों की निर्देश दिया है कि, इन सभी सडक़ों को रिपेयर करने का काम युद्धस्तर पर किया जाए।
मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा, दिल्ली में पीडब्ल्यूडी की सभी सडक़ों को गड्ढा मुक्त बनाने की दिशा में आज सुबह से दिल्ली सरकार की पूरी कैबिनेट ग्राउंड जीरो पर सडक़ों का निरीक्षण कर रही है। इस क्रम में मैंने एनइसआईसी ओखला, मोदी मिल फ्लाईओवर, चिराग दिल्ली, तुगलकाबाद एक्सटेंशन, मथुरा रोड, आश्रम चौक व अंडरपास की सडक़ों का निरीक्षण किया। ये सभी सडक़ें जर्जर हाल में है और जगह-जगह गड्ढे होने के कारण लोगों को यहां ट्रैफिक की समस्या का सामना करना पड़ता है। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए है कि युद्धस्तर पर सडक़े रिपेयर की जाएं ताकि लोगों को बेहतर सडक़ें मिल सके। अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में हमारा प्रयास है कि दीपावली तक सभी दिल्ली वालों को गड्ढा मुक्त सडक़ें मिलें।
निरीक्षण के बाद सीएम ने कहा कि 2 दिन तक लगातार आम आदमी पार्टी के मुखिया और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री के साथ उन्होंने दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में सडक़ों का निरीक्षण किया। निरीक्षण में पाया कि, दिल्ली की सडक़ें बुरी हालत में है और जगह-जगह से टूटी हुई है।
सीएम ने कहा कि दिल्ली सरकार के सारे मंत्री ग्राउंड पर हैं। यह फैसला रविवार को एक ऑल मिनिस्टर्स मीटिंग में हुआ जिसमें अलग-अलग मंत्रियों ने दिल्ली के अलग-अलग जिलों की जिम्मेदारी ली है।
सीएम के मुताबिक एक सप्ताह में दिल्ली में पीडब्ल्यूडी की 1400 किलोमीटर की सडक़ों के एक एक इंच का निरीक्षण होगा। जहां भी गड्ढे हैं, सडक़ टूटी है, रिपेयर की जरूरत है उनका निरीक्षण होगा। आने वाले 3-4 सप्ताह में सभी सडक़ों को बनाया जाएगा, पॉट-हॉल भरे जाएंगे और कोशिश रहेगी कि दीपावली तक दिल्लीवालों की गड्ढा मुक्त सडक़ें दे सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!