देश-विदेश

नांदेड़ से कांग्रेस सांसद वसंत बी. चव्हाण का हैदराबाद के अस्पताल में निधन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नांदेड़ ,कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वसंतराव चव्हाण का 70 साल की उम्र में निधन हो गया। पिछले दिनों उनके श्वसन तंत्र में संक्रमण होने की बात सामने आई थी। पहले उनको नांदेड़ और फिर हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
बीते लोकसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रताप पाटिल चिखलीकर को पराजित कर राजनीतिक गलियारों में खुद को एक बड़ी शक्ति के रूप में स्थापित किया था। उनके निधन पर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।
महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर पोस्ट कर कहा, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और नांदेड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद वसंतराव चव्हाण जी के निधन की खबर चौंकाने वाली है। वे विपरीत परिस्थितियों में भी हमेशा कांग्रेस पार्टी के प्रति वफादार रहे और कांग्रेस पार्टी के विचार को घर-घर तक पहुंचाया। इस दुख में पूरी कांग्रेस पार्टी चव्हाण परिवार के साथ है।
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी वसंतराव चव्हाण के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर कहा, महाराष्ट्र के नांदेड़ से सांसद वसंतराव चव्हाण के निधन पर मेरी हार्दिक संवेदना। एक वरिष्ठ नेता जिन्होंने ग्राम पंचायत सदस्य के रूप में जमीनी स्तर से अपनी राजनीति शुरू की और विभिन्न निर्वाचित पदों पर रहकर लोगों की सेवा की, उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक अपने क्षेत्र में कांग्रेस की विचारधारा की रक्षा की। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार, दोस्तों और अनुयायियों के साथ हैं।
1978 में नायगांव के सरपंच (ग्राम प्रधान) के रूप में राजनीतिक जीवन की शुरुआत करने वाले चव्हाण महाराष्ट्र विधानमंडल के दोनों सदनों के लिए चुने गए।
वे 2014 में कांग्रेस में शामिल हुए थे। विधायक के रूप में, चव्हाण ने राज्य सरकार की विभिन्न समितियों में विभिन्न पदों पर काम किया और अकादमिक क्षेत्र में भी सक्रिय रहे, नांदेड़ में जनता हाई स्कूल के अध्यक्ष के रूप में सेवा की।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!