उत्तराखंड

मानसून को लेकर यूपीसीएल मुख्यालय में बना कंट्रोल रूम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। मानसून में किसी भी तरह की समस्या से निपटने को यूपीसीएल मुख्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित कर दिया गया है। एमडी यूपीसीएल अनिल कुमार ने सभी अफसरों को अपने अपने मुख्यालय में ही तैनात रहने के निर्देश दिए। बारिश में करंट लगने से होने वाली संभावित घटनाओं को रोकने पर जोर दिया।एमडी यूपीसीएल ने कहा कि 33 केवी, 11 केवी, एलटी लाइनों की जांच पड़ताल से लेकर अर्थिंग की भी जांच पड़ताल पूरी किए जाने के निर्देश दिए। साफ किया कि बारिश से पहले ही मरम्मत से जुड़े सभी काम पूरे कर लिए जाएं। इसमें झूलते तारों को ठीक किया जाए। टेड़े बिजली पोलों को सीधा किया जाए। सड़े गले बिजली पोलों को बदला जाए। मरम्मत कार्यों के साथ ही ट्रांसफार्मर के आस पास की झाड़ियों को साफ कर लिया जाए। खासतौर पर तारबाड़ का काम पूरा कर लिया जाए। ताकि दुर्घटना के कारण किसी भी प्रकार की जनहानि न हो।
किसी भी तरह की स्थिति में तत्काल काम शुरू किए जाने को सेंटर स्टोर में बिजली के पोल, केबिल, ट्रांसफार्मर, कंडक्टर, विकेन्द्रीयकृत सामग्री की व्यवस्था कर ली जाए। सामान नजदीक के सब स्टेशनों में उपलब्ध कराया जाए। अधिक बारिश से जगह जगह पानी भरने से किसी भी प्रकार की अप्रिय बिजली दुर्घटना से बचने को सभी कर्मचारी, अधिकारी सुरक्षा के नियमों का प्राथमिकता के आधार पर पालन करना सुनिश्चित करेंगे।
व्हाट्सअप पर तत्काल दें सूचना
एमडी ने व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सभी अफसरों तक तत्काल सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। सम्बन्धित मुख्य अभियन्ताओं को समय समय पर तत्काल सूचनाएं उपलब्ध कराई जाएं। कन्ट्रोल रूम इंचार्ज की ओर से क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर जानकारी प्राप्त करते हुए राज्य आपदा केन्द्र एवं प्रबन्ध निदेशक यूपीसीएल को भी समय समय पर अवगत कराया जाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!