बिग ब्रेकिंग

जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए जनसेवक और अधिकारियों का समन्वय जरूरी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या की अध्यक्षता में आयोजित हुआ बहुउद्देशीय शिविर
विभिन्न विभागों से संबंधित 105 समस्याएं हुई दर्ज, 37 का मौके पर ही निराकरण
जयन्त प्रतिनिधि।
रूद्रप्रयाग : दो दिवसीय जनपद भ्रमण पर पहुंची प्रदेश की महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती रेखा आर्या की अध्यक्षता में शुक्रवार को विकास खंड अगस्त्यमुनि के अंतर्गत राजकीय इंटर कॉलेज बसुकेदार में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों द्वारा विभिन्न विभागों से संबंधित 105 शिकायतें दर्ज कराई गई। मंत्री ने कहा कि जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए जन सेवक और अधिकारियों के बीच समन्वय जरूरी है। कहा कि सरकार जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए प्रतिबद्ध है इसके लिए समय-समय पर सरकार जनता के द्वार एवं जन संवाद कार्यक्रम आयोजित कर रही है।
आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में प्रधान मथ्यागांव सज्जन सिंह नेगी ने कैबिनेट मंत्री की अध्यक्षता में सुदूरवर्ती क्षेत्र घंघासू-बांगर में बहुउद्देशीय शिविर आयोजित करने की मांग की। ग्रामीणों ने क्यार्क से जमेथी तक मोटर मार्ग की स्वीकृति व समरेखण का कार्य होने के बाद भी अग्रिम कार्यवाही न होने की समस्या से अवगत कराया। बसुकेदार निवासी भगवती प्रसाद भट्ट ने बसुकेदार मंदिर तक मोटर मार्ग निर्माण करने की मांग की। कौशलपुर निवासी बलदेव लाल ने बिजली व पानी की समस्या तथा पूर्व प्रधान मोहन सिंह भंडारी ने बष्टी-हाट मोटर मार्ग के जगह-जगह क्षतिग्रस्त होने के बावजूद विभाग द्वारा कोई कार्यवाही न करने की शिकायत दर्ज कराई। डालसिंगी गांव के गिरधारी लाल ने मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से आर्थिक सहायता दिलाए जाने की प्रार्थना की। इस तरह से आयोजित बहुउद्देशीय शिविर में 105 समस्याएं दर्ज की गई। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने कहा कि सरकार द्वारा पूरी जवाबदेही के साथ स्थानीय स्तर पर समस्याओं के निराकरण हेतु बहुउद्देशीय शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। कहा कि जन समस्याओं के निराकरण हेतु लगातार शिविर आयोजित किए जा रहे हैं ताकि जनता की सरकार जनता के द्वार के तहत स्थानीय स्तर पर ही लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया जा सके। उन्होंने बसुकेदार में अगले हफ्ते आधार कार्ड शिविर लगाने के निर्देश उप जिलाधिकारी को दिए। साथ ही शिविर में पहुंची दो बुजुर्ग महिलाओं का आधार रेटीना से बनाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा विजय कप्रवान, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. जीएस खाती, जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्रा, अधिशासी अभियंता जल संस्थान अनीश पिल्लई, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा वाचस्पति सेमवाल सहित विभागीय अधिकारी, कर्मचारी, स्थानीय जनप्रतिनि एवं बड़ी संख्या में क्षेत्रीय ग्रामीण मौजूद रहे।

बुआ को अपने बीच देख खुश हुए बच्चे
मंत्री रेखा आर्या ने कार्यक्रम में 09 वात्सल्य योजना के लाभार्थियों से संवाद कर उन्हें गिफ्ट भेंट किए। उन्होंने बच्चों से संवाद कर उनकी कुशलक्षेम भी पूछी, बुआ रेखा आर्या से संवाद कर बच्चे बेहद खुश नजर आए। वहीं 10 महिलाओं को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट भेंट की, जबकि 06 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!