देश-विदेश

ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले में अभिनेत्री व कोरियोग्राफर पर कसा शिकंजा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गुवाहाटी ,असम पुलिस ने असमिया अभिनेत्री-कोरियोग्राफर सुमी बोरा और उनके पति तारिक बोरा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। यह करोड़ों रुपये के ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले में गिरफ्तारी से बच रहे हैं। इससे पहले पुलिस को आशंका थी कि सुमी बोरा और उनके पति मेघालय जाकर छिप गए होंगे। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, घोटाले के सरगना बिशाल फुकन की गिरफ्तारी के तुरंत बाद यह दोनों नेपाल भाग गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, हम आरोपी सुमी बोरा और उसके पति को पकडऩे के लिए व्यापक तलाशी अभियान चला रहे हैं। हमारी टीम अलग-अलग जगहों पर फैली हुई है। हमें पूरा भरोसा है कि उन्हें बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी आश्वासन दिया है कि बोरा किसी भी समय पुलिस के घेरे में आ जाएंगी। कुछ गिरफ्तारियां अपराध के तुरंत बाद होती हैं। लेकिन कुछ गिरफ्तारियों के लिए लंबे समय की जरूरत होती है और यह स्थिति पर निर्भर करता है। हालांकि, मैं सभी को आश्वस्त करता हूं कि कोई भी बहुत लंबे समय तक पुलिस की गिरफ्तारी से बच नहीं सकता। पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।बता दें कि बिशाल फुकन की गिरफ्तारी के बाद सुमी बोरा तुरंत पुलिस की नजर में आ गईं। पुलिस गुवाहाटी के पठार क्वारी इलाके में उनके अपार्टमेंट में गई; हालांकि, अभिनेत्री और उनके पति घर पर नहीं थे। पुलिस ने सोसायटी परिसर के हर अपार्टमेंट की तलाशी ली, लेकिन दोनों का कोई सुराग नहीं मिला। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, हमें अपार्टमेंट के बेसमेंट में सुमी बोरा की लग्जरी कार मिली।
हालांकि, जांच टीम के वहां पहुंचने से पहले ही दोनों फरार हो गए। पुलिस के अनुसार, फुकन ने असमिया फिल्म इंडस्ट्री में बोरा के नेटवर्क का इस्तेमाल किया। वह ग्राहकों को अधिक रिटर्न की उम्मीद में फुकन की कंपनी में निवेश करने के लिए राजी करने में सफल रही।
पुलिस ने पिछले हफ्ते असम में ऑनलाइन ट्रेडिंग से जुड़े 2,200 करोड़ रुपये के बड़े घोटाले का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने दो मुख्य आरोपियों- डिब्रूगढ़ के बिशाल फुकन और गुवाहाटी के स्वप्निल दास को उनके घरों से गिरफ्तार किया था। अदालत ने दोनों को पुलिस हिरासत में भेज दिया। इस बड़े घोटाले में कथित संलिप्तता के लिए पुलिस ने अब तक कुल 39 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!