खेल

पहली बार कप्तान बनते ही कमिंस ने रचा इतिहास, अश्विन को छोड़ा पीछे

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 69वें में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को चार विकेट मात दी। रफऌ ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टीम का कप्तान बनाया और कमिंस ने कमाल कर दिया है। टीम को न सिर्फ प्लेऑफ में पहुंचाया बल्कि अपना नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज किया। आईपीएल के 17वें सीजन के 69वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ एक विकेट लेकर उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। पैट कमिंस ने आर अश्विन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी की और इस टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 214 रन बनाए। पैट कमिंस ने चार ओवर में 36 रन देकर राइली रूसो का एकमात्र विकेट लिया।
आर अश्विन की बराबरी की
इस एक विकेट की मदद से कमिंस अब आईपीएल एक सीजन में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। कमिंस, आर अश्विन के रिकार्ड की बराबरी करते हुए संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पैट कमिंस ने इस सीजन 15 विकेट चटकाएं हैं। अश्विन ने साल 2019 में पंजाब कि कप्तानी करते हुए 15 विकेट लिए थे।
शेन वॉर्न पहले स्थान पर
आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज शेन वॉर्न थे, जिन्होंने साल 2008 में कुल 19 विकेट लिए थे। इसके बाद दूसरे नंबर पर अनिल कुंबले हैं, जिन्होंने साल 2010 में कुल 17 विकेट लिए थे। अब कमिंस ने इस सीजन में हैदराबाद के लिए कप्तानी करते हुए अश्विन की बराबरी कर ली है। हालांकि, कमिंस की टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है और उनके पास कुंबले और शेन वॉर्न के रिकॉर्ड तोड़ने का बेहतरीन मौका है।ं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!