देश-विदेश

मसूरिया में बाबा रामदेव मंदिर में दर्शन के लिए लगा भक्तों का तांता, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जोधपुर , जग प्रसिद्ध लोक देवता बाबा रामदेव का मसूरिया मेला शुरू हो चुका है। मसूरिया में स्थित बाबा रामदेव मंदिर में दर्शन के लिए बुधवार रात से ही भक्तों का पहुंचना शुरू हो गया। तडक़े 4:15 बजे भव्य मंगला आरती हुई। इस दौरान बाबा के दर्शन के लिए भक्तों तांता लगा रहा।पुलिस की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात हैं। वरिष्ठ अधिकारी खुद पूरी रात मंदिर में डटे रहे। सीसीटीवी कैमरों से भी नजर रखी जा रही है। भक्तों को असुविधा न हो इसलिए मेला स्थल पर कंट्रोल रूम बनाए गए हैं।पुलिस के अधिकारी मेला स्थल पर नजर बनाए है, ताकि कोई असुविधा न हो। वहीं ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र चौहान ने बताया अब तक तक करीब करीब 25 से 30 लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। लगातार दर्शन के लिए भक्तों के आने का सिलसिला जारी है। यहां से भक्त आगे रामदेवरा जा रहे हैं।
जोधपुर के एडिशनल एसपी निशांत भारद्वाज ने कहा कि बाबा रामदेवरा के मंदिर में दर्शनार्थियों की भारी भीड़ है। भारी भीड़ को देखते तीन शिफ्ट लगाई गई हैं। रात की शिफ्ट में भारी भीड़ है। एडिशनल एसपी रैंक के स्तर के अधिकारियों को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मसूरिया मंदिर के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह के अनुसार, जब बाबा रामदेव ने रूणेचा में समाधि ली थी तब कहा था कि मेरी समाधि पर आने से पहले जो मेरे गुरु की समाधि के दर्शन करेगा, उसकी मनोकामना पूर्ण होगी। इसलिए, मेले के दौरान रामेदवरा जाने से पहले श्रद्धालु जोधपुर में उनके गुरु की समाधि के दर्शन करने आते हैं। इससे उनकी मनोकामना पूर्ण होती हैं। हर साल जोधपुर में लगभग 10 लाख लोग दर्शन के लिए आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!