खेल

धोनी का जलवा कायम! वल्र्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले टॉप-5 विकेटकीपर्स की लिस्ट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 1 जून से होना है। वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में इस मेगा इवेंट का आयोजन होना है। इस टूर्नामेंट का फैंस को भी काफी इंतजार है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में बल्लेबाजों को खूब रन बनाते हुए तो देखा ही जाता है। वहीं, गेंदबाजों के अलावा विकेटकीपर्स भी स्टंप के पीछे से कमाल का प्रदर्शन करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं टी20 विश्व कप इतिहास में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले टॉप 5 बैटर्स के नाम। लिस्ट में पहले नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है नाम हैं, जिन्होंने टी20 विश्व कप के इतिहास में 32 मैच में 21 कैच लपके और कुल 11 बैटर्स को स्टंप आउट किया। धोनी की स्टंप के पीछे से स्मार्ट विकेटकीपिंग आज भी फैंस याद करते है।
कमरान अकम
पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज कमरान अकमल 30 मैचों में 30 बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने 12 कैच पकड़े और 18 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया।
डेनिस रामदीन
लिस्ट में तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज डेनिस रामदीन का नाम है, जिन्होंने 29 पारियों में 29 बैटर्स को आउट किया। उन्होंने 18 कैच पकड़े और 9 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया।
कुमार संगाकारा
पूर्व श्रीलंकाई टीम के क्तान कुमार संगाकारा चौथे सबसे सफल विकेटकीपर है, जिन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप के इतिहास में कुल 26 बैटर्स को 31 मैच में चलता किया। इस दौरान उन्होंने 12 कैच लपके और कुल 14 बैटर्स को स्टंप के पीछे से अपना शिकार बनाया।
क्विंटन डिकॉक
लिस्ट में पांचवें नंबर पर क्विंटन डी कॉक का नाम है, जिन्होंने टी20 वल्र्ड कप में 22 बैटर्स को आउट किया। उन्होंने 18 मैचों में 17 कैच लपके और 5 बैटर्स को स्टंप आउट किया। वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है, जो इस वक्त इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!