कोटद्वार-पौड़ी

अतिक्रमण पर लापरवाही, नोटिस भेजकर सो गया जिला पंचायत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

जिला परिषद मार्केट के पचास दुकानदरों को दो माह पूर्व थमाया था नोटिस
अतिक्रमण के कारण आमजन का मार्ग पर चलना भी हो रहा मुश्किल
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : एक ओर जहां अतिक्रमण शहरवासियों के लिए नासूर बनता जा रहा है। वहीं, सरकारी सिस्टम भी इस समस्या को लेकर लापरवाह बना हुआ है। हालत यह है कि दिसंबर माह में जिला पंचायत पौड़ी ने कोटद्वार के जिला परिषद मार्केट के अतिक्रमणकारियों को नोटिस थमाया था। जिसमें 48 घंटे के भीतर अतिक्रमण साफ करने की चेतावनी दी गई थी। लेकिन, दो माह बीत जाने के बाद भी न ही दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाया और न ही जिला पंचायत ने दोबारा इस ओर ध्यान दिया। नतीजा अतिक्रमण के कारण संकरे हुए मार्ग पर हर समय दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। जबकि, पूर्व में मार्केट के ही कई अन्य व्यापारी अतिक्रमण साफ करने की मांग उठा चुके हैं।
कुछ माह पूर्व उच्च न्यायालय ने समस्त विभागों को अपनी नजूल भूमि से अतिक्रमण हटवाने के आदेश दिए थे। इसके बाद दिसंबर माह में जिला पंचायत पौड़ी ने जिला परिषद मार्केट के पचास अतिक्रमणकारियों को नोटिस थमाया था। नोटिस में एक सप्ताह के भीतर अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए गए थे। लेकिन, दो माह बीत जाने के बाद भी न ही धरातल से अतिक्रमण हटाया गया और न ही जिला पंचायत ने कोई आगे की कार्रवाई की। नतीजा, मार्केट में जगह-जगह सड़क पर पसरा अतिक्रमण आमजन के लिए नासूर बनता जा रहा है। कई व्यापारियों ने सड़क पर ही दुकानें सजाई हुई है। ऐसे में पैदल चलने वाले लोगों को हर समय दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है।

विवाद की बनी रहती है आशंका
जिला परिषद मार्केट में पसरा अतिक्रमण आए दिन विवाद का कारण बनता है। इस मार्केट में फैले अतिक्रमण के कारण आवाजाही के लिए पर्याप्त रास्ता नहीं रहता। ऐसे में कई मर्तबा राहगीरों की दुपहिया वाहन चालकों व व्यापारियों से जिरह होती है। पूर्व में शहरवासियों ने समस्या से उपजिलाधिकारी सहित अन्य उच्चाधिकारियों को भी अवगत करवाया था। लेकिन, अधिकारी भी जनसमस्या को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!