कोटद्वार-पौड़ी

अपना गांव, अपना घर न छोड़ें लोग : विधानसभा अध्यक्ष

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : विकासखंड दुगड्डा के अंतर्गत झटरी गांव में आयोजित चार दिवसीय बलोदी पारिवारिक मिलन समारोह में विधानसभा अध्यक्ष ने गांव में पहुंचे प्रवासियों से आह्वान किया कि अपना गांव, घर न छोड़ें, पूर्वजों की विरासत, संस्कृति एवं संस्कारों को संजो कर रखें।
गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने दीप प्रज्वलित कर किया। इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष का ढ़ोल नगाड़ों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान क्षेत्र के लोगों ने बड़े उत्साह के साथ माल्यार्पण कर ऋतु खंडूड़ी का सम्मान किया। इस अवसर पर मांगल गीत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी गई। विधानसभा अध्यक्ष ने पारिवारिक मिलन समारोह की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजनों से हमें अपने गांव में रहकर अपनी संस्कृति का परिचय होता है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के दौरान सभी को एहसास हो चुका है कि अपना गांव अपना ही होता है। आज के दौर में सभी लोग अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा नाम कमा रहे हैं इसलिए सभी की जिम्मेदारी बनती है कि जिस माटी में जन्म लिया है उसका कर्ज चुकाया जाए। जिसके लिए हमें अपने बच्चों को गांव से जोड़ना होगा एवं उन्हें अपनी संस्कृति एवं संस्कारों का बोध कराना होगा। उन्होंने कहा कि आपसी सद्भाव से ही समाज को विकास के मार्ग पर अग्रसर किया जा सकता है। समाज में आपसी भाईचारे के माध्यम से ही सुंदर वातावरण का निर्माण किया जा सकता है।
इस अवसर पर केशव दत्त बलोदी, डॉ. द्वारिका प्रसाद बलोदी, क्षेत्र पंचायत सदस्य सुनीता कोटनाला, प्रधान अनीता बलोदी, ओमप्रकाश बलोदी, कैलाश चंद्र बलोदी, मनमोहन बलोदी, खुशीराम बलोदी, मेजर मंसाराम बलोदी, मंजू जखमोला, अनीता गौड़, शशिबाला, सुरजीत सिंह गुसाईं, दीपक गौड़, अनूप गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!