उत्तराखंड

यात्रा सीजन में यातायात की ड्रोन से होगी निगरानी, नो पार्किंग में खड़े वाहनों के होंगे ऑनलाइन चालान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मसूरी। पर्यटन और यात्रा सीजन को लेकर सीओ ट्रैफिक अनुज कुमार ने शहर के होटल व्यवसायियों और व्यापार मंडल के साथ हुई बैठक में यातायात के सुचारू संचालन को लेकर सुझाव मांगे। सीओ ट्रैफिक ने बताया कि सीजन के दौरान ड्रोन से यातायात की निगरानी की जाएगी और इससे काफी हद तक जाम से भी निजात मिलेगी। कोतवाली में आयोजित बैठक में पर्यटन और यात्रा सीजन के दौरान वाहनों को नियत स्थान पर खड़ा करने को निर्देशित किया गया और माल रोड पर वाहनों को पार्क नहीं करने दिया जाएगा। सीओ यातायात अनुज आर्य ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद मसूरी में आने वाले यात्रियों और पर्यटकों की सुविधा के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है। बैठक में होटलों में पार्किंग, प्रवेश, एग्जिट व रोड साइड पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, किसी भी होटल के प्रबंधक द्वारा सड़क पर कोई भी वाहन खड़ा नहीं करवाने व वाहन अपने निश्चित पार्किंग पर ही खड़ा करवाने, चार धाम यात्रा के दौरान यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन हेतु ड्रोन से लगातार निगरानी रखने, और ड्रोन से ही नो पार्किंग में खड़े वाहनों के ऑनलाइन चालान करने का भी निर्णय लिया गया।

यातायात व डायवर्जन के सुझावों पर भी विचार
साथ ही सभी होटल प्रबंधन को संदिग्धों की सूचना देने एवं यातायात सुचारू चलाने के लिए पुलिस का सहयोग करने को निर्देशित किया गया। बैठक में एक मार्गीय यातायात व डायवर्जन के सुझावों पर भी विचार किया गया।

इस मौके पर कोतवाल अरविंद चौधरी, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, जगजीत कुकरेजा, नागेद्र उनियाल, दीपक गुप्ता, बिजेंद्र भंडारी, विनेष संघल, आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!