बिग ब्रेकिंग

पेपर लीक मामले में ईडी की बिजनौर में बड़ी कार्रवाई, मास्टरमाइंड केंद्रपाल के घर पर मारा छापा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग जगह पर ईडी की रेड पड़ी है। यूकेएसएसएससी पेपर लीक घोटाले को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है। घोटाले में शामिल आरोपियों के घरों में ईडी की टीमें मौजूद हैं और कार्रवाई कर रही हैं। आरोपितों ने घोटाले से कमाया पैसा हवाला के जरिए भी लगाया था। प्रदेश के कई जिलों में ईडी की टीम कार्रवाई कर रही है। देहरादून के दशमेश विहार में टीम पहुंची है। बता दें कि आरोपित हाकम सिंह रावत की प्रॉपर्टी दशमेश विहार में है।
पेपर लीक मामले में ईडी की टीम ने जसपुर के मौहल्ला जुलाहान व हाल मानुपर रोड प्रकाश रेजीडेंसी निवासी संदीप शर्मा के आवास पर सम्पत्ति की जांच हेतु कार्रवाई की। इस दौरान टीम ने परिवार से जरूरी जानकारी भी इकट्ठा की।
बतादें कि सितंबर 2022 में एसटीएफ ने जसपुर के आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज के मालिक को गिरफ्तार किया है। आरोपित के मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा में भी तीन आयुर्वेदिक और पैरामेडिकल कॉलेज हैं। उसने पेपर को गाजियाबाद के फ्लैलट में हल कराकर अभ्यर्थियों को मुहैया कराए थे।
आरोपित न्यायालय के आदेश पर इस समय जेल में बंद है। टीम ने मंगलवार प्रात: करीब 6 बजे उसके निवास पर पहुंचकर सम्पत्ति की जांच की व परिजनों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी प्राप्त की। समाचार लिखे जाने तक टीम आठ घंटे से पूछताछ व अपनी कार्रवाई में लगी हुई थी।
यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार केंद्रपाल फिलहाल सुद्धोवाला जेल में बंद है। मंगलवार सुबह ईडी ने मास्टरमाइंड केंद्रपाल के घर धामपुर में छापा मारा।
बिजनौर में केन्द्रपाल के घर पर पड़ा छापा
यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में ईडी ने बिजनौर में बड़ी कार्रवाई की। मास्टरमाइंड केंद्रपाल के घर धामपुर में ईडी ने छापा मारा। केंद्रपाल के घर पर पेपर याद कराने के लिए सेंटर बनाया गया था। एसटीएफ ने पिछले साल केंद्रपाल को गिरफ्तार किया था।
यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार केंद्रपाल फिलहाल सुद्धोवाला जेल में बंद है। ईडी की टीम मौके पर लोगों से सघन पूछताछ में जुटी है। बताया गया कि मुख्य आरोपी की पत्नी को हिरासत में लेकर पंजाब नेशनल बैंक मंडी शाखा में पहुंच कर टीम ने बैंक अकाउंट और लॉकर खंगाला है। साल 2021 में उत्तराखंड में हुए पेपर लीक के मामले में धामपुर निवासी केंद्र पाल मुख्य भूमिका में था। करीब 8 महीने पहले एसटीएफ देहरादून ने उसे बिजनौर जेल से जमानत पर ले जाकर अपने यहां हिरासत में ले लिया था। केंद्र पाल तभी से देहरादून की एसटीएफ की हिरासत में बंद है। केंद्र पाल पर पेपर लीक कराने के बदले मोटी रकम कमाने के आरोप लगे थे। तभी एसटीएफ ने केंद्र पाल सहित अन्य आरोपियों की ईडी से संपत्ति जांच की मांग की थी। इस मामले में धामपुर निवासी सहारनपुर के जल संस्थान में तैनात जूनियर इंजीनियर ललित राज शर्मा भी देहरादून की जेल में बंद है। ललित राज के घर पर आरोपियों ने परीक्षा केंद्र बनाकर दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों को परीक्षा कराई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!