खेल

फातिमा सना के पिता का निधन, स्वदेश लौटेंगी पाक कप्तान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली,  महिला टी20 विश्व कप 2024 से एक बड़ी खबर सामने आई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना स्वदेश लौटेंगी।
फातिमा सना के पिता का देहांत हो गया है। पिता के निधन की खबर मिलते ही फातिमा पाकिस्तान लौटने के लिए तैयार हैं। वह यूएई से पाकिस्तान के लिए जल्द उड़ान भरेंगी। महिला टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान का अगला मैच शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा, इसलिए फातिमा इस मैच में नहीं खेल पाएंगी। उनकी जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज मुनीबा अली टीम की कमान संभाल सकती हैं। सोशल मीडिया पर टीम की सदस्य फातिमा सना को इस मुश्किल घड़ी में हिम्मत दे रही हैं।
अनुभवी ऑफ-स्पिन ऑलराउंडर निदा डार ने लिखा, आपके पिता के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। पूरी टीम की ओर से, कृपया हमारी हार्दिक संवेदनाएं स्वीकार करें। श्रद्धांजलि।
बल्लेबाज सिदरा अमीन ने लिखा, बड़े दुख के साथ यह सूचित किया जाता है कि फातिमा सना के पिता का निधन हो गया है। कृपया उनके लिए दुआ करें। अल्लाह उन्हें जन्नत में सर्वोच्च स्थान प्रदान करे। आमीन।
फातिमा की कमी पाकिस्तानी टीम के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ग्रुप ए के अपने बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे। श्रीलंका पर जीत और भारत से हार के बाद पाकिस्तान फिलहाल ग्रुप ए में तीसरे स्थान पर है।
सितंबर में नेतृत्व की भूमिका संभालने वाली फातिमा, मौजूदा महिला टी20 विश्व कप में सबसे कम उम्र की कप्तान हैं। श्रीलंका के खिलाफ उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।
इसके बाद उन्होंने दुबई में दोपहर के मैच में जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष को लगातार आउट करके भारत को थोड़ी परेशानी में डाला और सुनिश्चित किया कि पाकिस्तान के नेट रन रेट पर कोई गंभीर असर न पड़े।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के बाद, पाकिस्तान सोमवार को दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रुप ए अभियान का समापन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!