बिग ब्रेकिंग

चार लाख रुपए की वित्तीय सहायता की खबरें भ्रामक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। कोरोना संक्रमण से मृत्यु के बाद परिजनों को सरकार द्वारा चार लाख रुपए की वित्तीय सहायता देने के समाचार को राज्य सरकार द्वारा गलत बताया गया है । आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार या खबर पूरी तरह से निराधार है और सरकार की ओर से ऐसा कोई भी आदेश या राहत पैकेज जारी नहीं किया गया है।
मालूम हो कि सोशल मीडिया में कई दिनों से एक सूचना तेजी से वायरल हो रही थी कि कोरोना से मृत्यु होने वालों के परिजनों को सरकार 4 लाख की सहायता देगी। बकायदा एक फर्मेट भी वायरल हुआ है, जिसे भरकर शासन को उपलब्ध कराने को कहा जा रहा है। यह सूचना पूरी तरह गलत और महज अफवाह है। शासन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर खण्डन किया है कि यह सूचना भ्रामक और अफवाह है। आपदा प्रबंधन सचिव एसए मुरुगेशन ने कहा है कि इस सूचना का आपदा प्रबन्धन विभाग से कोई लेना-देना नहीं है।
करो ना कल में राज्य सरकार द्वारा यूं तो कई प्रकार की राहत की घोषणा की गई है जिसमें ऐसे बच्चों को वित्तीय सहायता देने का ऐलान सरकार की ओर से किया गया है जिनके माता-पिता संक्रमण के कारण मारे गए हैं। इसके अलावा पुलिस विभाग एवं मीडिया से जुड़े कर्मचारियों को भी करुणा संक्रमण से मिलती होने पर परिजनों को वित्तीय सहायता देने का एलान राज्य सरकार की ओर से किया गया है लेकिन जिस प्रकार से कोरोना संक्रमण से मरने वाले हर व्यक्ति के परिजनों को चार लाख रुपए कि सहायता देने की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है उस पर राज्य सरकार ने पूरी तरह से विराम लगा दिया है। शासन ने इस तरह की अफवाह से लोगों को आगाह रहने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!