कोटद्वार-पौड़ी

केवल गोखले मार्ग पर नजर, इस अतिक्रमण पर नहीं जा रहा ध्यान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

झंडाचौक, स्टेशन रोड, देवी रोड व गंगादत्त जोशी मार्ग पर सड़क तक सजी हैं दुकानें
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : भले ही सरकारी सिस्टम गोखले मार्ग को अतिक्रमण मुक्त करवाने के लिए पूरी सख्ती दिखा रहा हो। लेकिन, हकीकत यह है कि शहर की अन्य सड़कों पर बढ़ रहे अतिक्रमण ने आमजन की मुश्किलें बढ़ाना शुरू कर दिया है। सफेद पट्टी के बाहर सजी दुकानों के कारण आमजन का पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। सबसे बुरी स्थिति झंडाचौक के समीप गंगादत्त जोशी मार्ग व स्टेशन रोड की बनी हुई है।
कोटद्वार शहर में अतिक्रमण की समस्या नासूर बनती जा रही है। सड़क पर सजी दुकानों के कारण आमजन को हर समय दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। वाहनों को निकलने के लिए पर्याप्त जगह नहीं मिलने से हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। अतिक्रमण हटाओ अभियान के नाम पर सरकारी सिस्टम को केवल गोखले मार्ग की रेहड़ी-ठेली ही नजर आती हैं। जबकि, बड़े व्यापारियों के अतिक्रमण को देखने के बाद भी सिस्टम आंखें मूंद लेता है। जाम लगने की स्थिति में यदि कोई वाहन चालक सामान हटाने को कहता है तो व्यापारी उल्टा विवाद करने लगते हैं। पूर्व में शहरवासियों ने इसकी शिकायत अधिकारियों से भी की थी। लेकिन, अधिकारियों ने समस्या को गंभीरता से नहीं लिया।

यहां हो रही समस्या
सुमन मार्ग पर दोपहिया वाहनों के गैराज चल रहे हैं। वे आधी सड़क घेरकर बाइक की मरम्मत करते रहते हैं। सीएसडी कैंटीन मार्ग पर गढ़वाल टाकीज से सीएसडी कैंटीन गेट के पास तक सड़क के दोनों ओर चार पहिया वाहनों के गैराज बने हुए हैं। जिला परिषद मार्केट में अतिक्रमण की होड़ लगी हुई है। जिला परिषद द्वारा लोगों के चलने के लिए दुकानों के बाहर फुटपाथ बनाया गया था। दुकानदार फुटपाथ पर अतिक्रमण करने के बाद अब सड़क पर कब्जा कर रहे हैं। गंगादत्त जोशी मार्ग में सड़क के दोनों ओर आधी सड़क तक सजी दुकानों के कारण वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना तक दूभर हो जाता है। यहां दुकानदारों ने कपड़ों, जूतों और कास्मेटिक की दुकानें खोल रखी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!