खेल

पूर्व भारतीय बल्लेबाज की भविष्यवाणी, रोहित-विराट के टी20आई करियर का होने वाला है दी एंड…

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली , टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच वसीम जाफर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर भविष्यवाणी की है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज जाफर का कहना है कि दोनों स्टार क्रिकेटर टूर्नामेंट के बाद टी20 इंरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।
बता दें कि रोहित और कोहली ने जनवरी 2024 में टी20 इंटरनेशनल में कमबैक किया था। दोनों टी20 वर्ल्ड कप 2022 समाप्त होने के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट से दूर रहे थे। हालांकि, रोहित और कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए इस फॉर्मेट में वापसी का फैसला किया। वैसे, दोनों मौजूदा टूर्नामेंट में कुछ खास लय में नजर नहीं आए हैं। रोहित के बल्ले से केवल एक अर्धशतकीय पारी निकली है। कोहली कोई अर्धशतक नहीं जमा पाए हैं।जाफर ने कहा,हो सकता है यह दोनों खिलाड़ी मौजूदा वर्ल्ड कप के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लें। आखिरकार, यह निर्णय तो रोहित-कोहली और सिलेक्टर्स को लेना है। लेकिन मुझे लगता है कि यह दोनों का आखिरी टी20 वर्ल्ड कप हो सकता है। मेरा मानना है कि हम उन्हें आखिरी बार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलते हुए देख रहे हैं। हालांकि, रोहित और कोहली आईपीएल में खेलना जारी रखेंगे। रोहित ने 2007 में टी20 इंटरशनल डेब्यू किया था। उन्होंने इस फॉर्मेट में 155 मैचों में अभी तक 4073 रन बनाए हैं। वहीं, कोहली ने 2010 में टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा। उन्होंने 122 मुकाबलों में 4103 रन जुटाए हैं।
जाफर ने कोहली के 100 इंटरनेशल शतक को लेकर भी भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा,मुझे ऐसा लगता है कि कोहली 100 इंटरनेशनल सेंचुरी कंप्लीट कर लेंगे। उनके पास अभी काफी टाइम है। वह बहुत फिट हैं। वह जिस कंसिस्टेंसी से रन बनाते हैं, मैं शत प्रतिशत उम्मीद करता हूं कि 100 शतक पार कर जाएंगे। कोहली के नाम फिलहाल 80 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं। उन्होंने वनडे में 50, टेस्ट में 29 और टी20 इंटरनेशनल में एक शतक जमाया है। कोहली वनडे में सर्वाधिक सेंचुरी ठोकने वाले क्रिकेटर हैं। उन्होंने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में सचिन तेंदलुकर (49) का रिकॉर्ड तोड़ा था। सचिन 100 इंटरनेशनल सेंचुरी लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!