खेल

ओलंपिक पुरुष फुटबॉल फ़ाइनल में फ्ऱांस का मुकाबला स्पेन से

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पेरिस,पेरिस 2024 में पुरुष फुटबॉल फाइनल में फ्रांस का सामना स्पेन से होगा, क्योंकि उन्होंने सोमवार देर रात अतिरिक्त समय के बाद 10 खिलाडिय़ों के साथ खेल रहे मिस्र को 3-1 से हराया।जीन-फिलिप माटेटा, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना पर फ्रांस की 1-0 की जीत में विजयी गोल किया था, ने सेमीफाइनल में दो गोल किए।रिपोर्ट के अनुसार, पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद मिस्र ने 62वें मिनट में डिफेंडर सेबर महमूद के जरिए गतिरोध को तोड़ा, जिनके एक शॉट को रोक दिया गया था, लेकिन उन्होंने रिबाउंड हासिल कर लिया और दो डिफेंडरों को छका कर गोल दाग दिया।महमूद के गोल ने फ्रांस को हरकत में ला दिया। उनके अथक हमले का फल 83वें मिनट में मिला जब माटेटा ने माइकल ओलिसे की थ्रू-बॉल पर दौड़ लगाई और उसे मिस्र के असहाय गोलकीपर अला हमजा के पास से निकालकर गोल में पहुंचा दिया।90 मिनट के बाद स्कोर 1-1 होने पर, खेल अतिरिक्त समय में चला गया, और मिस्र को एक बड़ा झटका लगा जब डिफेंडर फ़ायद उमर को पहली अवधि में केवल दो मिनट में दूसरे पीले कार्ड के लिए बाहर भेज दिया गया। मैन एडवांटेज के साथ, फ्रांस 99वें मिनट में माटेटा के शक्तिशाली हेडर के माध्यम से 2-1 से आगे हो गया, इसके बाद ओलिसे ने 108वें मिनट में बॉक्स के किनारे से एक शॉट के साथ मेजबान टीम के लिए जीत हासिल की।
फ्रांस, जिसने मिस्र के 15 के मुकाबले 31 शॉट दर्ज किए, ने भी तीन बार पोस्ट पर गेंद मारी।
दूसरे सेमीफाइनल में स्पेन ने एक गोल से पिछडऩे के बाद वापसी करते हुए मोरक्को को 2-1 से हराया।
जापान पर स्पेन की क्वार्टरफाइनल में 3-0 से जीत में दो गोल करने वाले फऱमिन लोपेज़ एक बार फिर अपनी टीम के हीरो रहे, क्योंकि सेमीफ़ाइनल में उन्होंने एक स्कोर किया और दूसरे में मदद की।
37वें मिनट में स्पेन ने खुद को 1-0 से पीछे पाया जब मोरक्को के फारवर्ड सौफियाने रहीमी ने पेनल्टी किक को गोल में बदल दिया।
66वें मिनट में, उन्होंने लोपेज के माध्यम से बराबरी कर ली, जिन्होंने बॉक्स के अंदर एक नीचा शॉट मारा। डिफेंडर जुआनलू सांचेज ने 85वें मिनट में लोपेज़ के पास पर लपककर गेंद को कार्नर में डाल कर विजयी गोल किया।
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!