खेल

खिताबी मुकाबले में सिनर से भिड़ेंगे फ्रिट्ज

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

न्यूयॉर्क,  टेलर फ्रिट्ज अब संयुक्त राज्य अमेरिका के पुरुष ग्रैंड स्लैम एकल चैंपियन के लिए 21 साल के सूखे को समाप्त करने से सिर्फ एक जीत दूर हैं। 12वें वरीय खिलाड़ी ने शुक्रवार को अपने करीबी दोस्त और साथी अमेरिकी फ्रांसेस टियाफो को 4-6, 7-5, 4-6, 6-4, 6-1 से हराकर यूएस ओपन में अपने पहले प्रमुख फाइनल में प्रवेश किया। ग्रैंड स्लैम जीतने वाले आखिरी अमेरिकी पुरुष खिलाड़ी एंडी रॉडिक थे, जिन्होंने 2003 में फ्लशिंग मीडोज में जीत हासिल की थी। अब, फ्रिट्ज खिताब जीतने के लिए रविवार को शीर्ष वरीयता प्राप्त जानिक सिनर का सामना करेंगे।
एटीपी के अनुसार, 26 वर्षीय फ्रिट्ज के लिए फाइनल तक का सफर चुनौतीपूर्ण रहा, वे मॉन्ट्रियल और सिनसिनाटी में एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट में सिर्फ एक जीत के साथ टूर्नामेंट में आए। लेकिन उन्होंने 2009 में विंबलडन में रॉडिक के बाद ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले पहले अमेरिकी पुरुष के रूप में इतिहास रच दिया।
टियाफो के खिलाफ मैच उतार-चढ़ाव भरा रहा, जिसमें फ्रिट्ज बेसलाइन रैलियों को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। न्यूयॉर्क की भीड़ से उत्साहित और अपनी पहचान बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित टियाफो तीसरे सेट को जीतने के बाद नियंत्रण में दिखे। हालांकि, फ्रिट्ज ने संयम बनाए रखा और चौथे सेट में देर से टियाफो को ब्रेक मिला, जिससे फैसले के लिए निर्णायक सेट में मुकाबला हुआ।
पांचवें सेट में, फ्रिट्ज ने जल्दी से नियंत्रण हासिल किया, जिससे उन्हें शुरुआती ब्रेक हासिल हुआ। हालाँकि उन्होंने कुछ समय के लिए डबल-ब्रेक एडवांटेज को खो दिया, लेकिन उन्होंने अपना ध्यान फिर से हासिल किया और अंतिम 34 में से 25 अंक जीतकर तीन घंटे और 18 मिनट में जीत हासिल की। फ्रिट्ज ने कहा, मैंने खुद से कहा कि इसमें बने रहो और जितना संभव हो सके स्कोरबोर्ड पर दबाव बनाओ।
पूर्व पेशेवर टेनिस खिलाड़ी कैथी मे और जी फ्रिट्ज के बेटे फ्रिट्ज ने इस पल की महत्ता पर विचार किया। यही कारण है कि मैं जो करता हूं, वही करता हूं, यही कारण है कि मैं इतनी मेहनत करता हूं। मैं यूएस ओपन के फाइनल में हूं। उन्होंने रोते हुए कहा, यह एक सपना सच होने जैसा है, और मैं इसके लिए अपना सबकुछ देने जा रहा हूं।
सेमीफाइनल में दो बार के एटीपी फाइनल्स चैंपियन अलेक्जेंडर ज़ेवरेव को हराने के बाद, फ्रिट्ज आत्मविश्वास से भरपूर हैं। वह रविवार को न्यूयॉर्क में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने की कोशिश करेंगे, जहां उन्हें इतिहास रचने और अमेरिकी चैंपियन के लिए लंबे इंतज़ार को खत्म करने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!