उत्तराखंड

राज्यपाल ने किया एसोसिएशन ऑफ ओरल एंड मैक्सिलोफेशियल सर्जन्स ऑफ इंडिया (एओएमएसआई) द्वारा आयोजित 5वें सम्मेलन में प्रतिभाग

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) ने शनिवार को देहरादून में एसोसिएशन ऑफ ओरल एंड मैक्सिलोफेशियल सर्जन्स ऑफ इंडिया (एओएमएसआई) द्वारा आयोजित 5वें सम्मेलन में प्रतिभाग किया। इस सम्मेलन में देशभर के दंत चिकित्सकों और ओरल सर्जनों ने दंत प्रत्यारोपण और ओरल एवं मैक्सिलोफेशियल सर्जरी के महत्व के बारे में अपने विचार रखे।
इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि आप सभी डॉक्टर्स, लोगों के चेहरे पर मुस्कान ला रहे हैं। ओरल और मैक्सिलोफेशियल सर्जन का काम केवल चिकित्सा उपचार तक सीमित नहीं है आप सभी समाज में एक सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप सभी न केवल लोगों के चेहरे की मुस्कान को सुधार रहे हैं, बल्कि रोगियों और उनके परिवारों को एक बेहतर जीवन जीने की दिशा में भी प्रेरित कर रहे हैं।
राज्यपाल ने कहा कि नवीनतम तकनीक का उपयोग करते समय आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उपचार और प्रत्यारोपण आम आदमी की पहुंच में हों। उन्होंने कहा कि आप ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा शिविर आयोजित कर लोगों को ओरल हेल्थ के बारे में जागरूक करें। हमें लोगों को उचित ओरल स्वच्छता बनाए रखने और स्वस्थ समाज सुनिश्चित करने के लिए समय-समय पर दंत चिकित्सकों के पास जाने के लिए प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर एओएमएसआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. मणिकंदन ने अपने विचार रखे और दंत प्रत्यारोपण और ओरल एवं मैक्सिलोफेशियल सर्जरी के महत्व के बारे में जानकारी दी। एओएमएसआई उत्तराखण्ड के अध्यक्ष डॉ. सुमित चोपड़ा ने एसोसिएशन के बारे में बताया। इस अवसर पर एसोसिएशन के देशभर से आए पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!