खेल

हरमनप्रीत कौर ने करारी हार के बाद सामने मानी गलती, बताया कहां हुई टीम इंडिया से चूक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नईदिल्ली,  वुमेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड ने 58 रनों से भारत को मात दी. इस हार के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर नाखुश दिखीं. उन्होंने सबके सामने अपनी टीम की गलती मानी. आइए आपको बताते हैं कि भारतीय कप्तान ने क्या-क्या कहा.. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. इस करारी हार के बाद भारतीय कप्तान ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में हरमनप्रीत ने कहा, हमने अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट नहीं खेला, जबकि उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया. हमने मौके बनाए, लेकिन उसको भुना नहीं सके. फील्डिंग में हमने काफी गलतियां की, हालांकि, हम इससे बहुत कुछ सीखेंगे. हमने इससे पहले कई बार 160-170 रनों को चेज किया है और आज भी यही उम्मीद कर रहे थे.
महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने पहला मैच न्यूजीलैंड के साथ खेला. इस मैच में कीवी टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. मुकाबले में कप्तान सोफी डिवाइन की 57 रनों की कप्तानी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने बोर्ड पर 160/4 रनों का स्कोर लगाया.
161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 102 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई. टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर डट नहीं पाया और भारत को पहले ही मैच में 58 रनों से एक शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.
भारतीय क्रिकेट टीम इस टूर्नामेंट में दूसरा मैच पाकिस्तान के साथ खेलेगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबला 6 अक्टूबर को दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा. आपको बता दें, एक ओर जहां, भारतीय टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा, वहीं पाकिस्तान की टीम पहले मैच में श्रीलंका को मात देकर आई है. अब भारत-पाकिस्तान मैच में कांटे की टक्कर वाले मैच में देखना होगा कि कौन सी टीम बाजी मारती है.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!