खेल

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम की जीत पर खुश हुए मुख्य कोच गंभीर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चेन्नई,  भारतीय टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हैं। हाल ही में कोच की जिम्मेदारी संभालने वाले गंभीर ने भारतीय खिलाडिय़ों की सराहना की है। गंभीर की यह कोच के रूप में पहली टेस्ट जीत है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट के चौथे ही दिन 280 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच अब अगला टेस्ट कानपुर में 27 सितंबर से खेला जाएगा।
भारत की जीत के बाद गंभीर ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी साझा की और लिखा, ‘शानदार शुरुआत, बहुत खूब लडक़ों।’ उन्होंने इसके साथ ही भारतीय टीम की एक फोटो भी शेयर की। गंभीर के कार्यकाल की शुरुआत जुलाई-अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ हुई सीमित ओवरों की सीरीज से हुई थी। भारत ने उस दौरे पर श्रीलंका को टी20 मैचों में 3-0 से हराया था, लेकिन वनडे सीरीज 0-2 से हार गई थी। हालांकि, गंभीर के टेस्ट प्रारूप में कार्यकाल की शुरुआत सकारात्मक तरीके से हुई है।
पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। उन्होंने पहली पारी में विषम परिस्थितियों में शतक जड़ा और रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी की। इसके बाद दूसरी पारी में गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया और छह विकेट झटक कर बांग्लादेश को धूल चटाई। अश्विन को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। टेस्ट में यह 10वीं बार था जब अश्विन को यह पुरस्कार दिया गया।
भारत ने इस मैच में पहले दिन से ही अपना दबदबा बरकरार रखा था। अश्विन और जडेजा ने जहां टीम को मजबूत स्थिति पह पहुंचाया वहीं, शुभमन गिल और लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने भी प्रभावित किया। भारत ने पहली पारी में 227 रनों की बढ़त हासिल की थी, लेकिन दूसरी पारी में शुभमन और पंत ने शानदार शतक जड़े और टीम को 514 रनों की बड़ी बढ़त हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। भारत ने इस तरह दूसरी पारी घोषित कर दी थी और बांग्लादेश के सामने 515 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। बांग्लादेश की टीम तमाम कोशिश के बावजूद लक्ष्य से काफी पीछे रही और उसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!