देश-विदेश

11 को सीएम शिंदे की असली परीक्षा, शिवसेना की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ श्ािंदे समेत 16 विधानसभा सदस्यों की अयोग्यता संबंधी विवाद पर अंतिम निर्णय आने तक उन्हें निलंबित करने तथा विधानसभा की कार्यवाही में भाग नहीं लेने का निर्देश देने की मांग संबंधी शिवसेना की याचिका पर 11 जुलाई को सुनवाई करेगा। न्यायमूर्ति सूर्य कांत और न्यायमूर्ति जेबी पारदीवाला की अवकाशकालीन पीठ ने ‘विशेष उल्लेख के दौरान शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु की याचिका पर वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल की शीघ्र सुनवाई करने की अर्जी पर कहा कि हमने अपनी आंखें बंद नहीं की हैं हम मामले की जांच करेंगे।
एकनाथ शिंदे के महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार उद्घव ठाकरे का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि अगर अमित शाह ने मुझसे किया अपना वादा पूरा किया होता, तो अब महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी का मुख्यमंत्री होता। इस तरह उद्घव ठाकरे ने इशारों में ही देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने पर तंज कस दिया।
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस शुक्रवार को यहां राज्य भाजपा मुख्यालय में आयोजित एक समारोह के दौरान गायब दिखे। उद्घव ठाकरे नीत एमवीए सरकार के गिरने के बाद महाराष्ट्र में सत्ता में वापस आने का जश्न मनाने के उद्देश्य से दक्षिण मुंबई में स्थित पार्टी कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें फड़णवीस मौजूद नहीं थे
महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी देवेंद्र फड़णवीस को चिाी लिखी है। राज ठाकरे ने खुद को देवेंद्र फड़णवीस का मित्र बताते हुए लिखा कि आपने वर्तमान सरकार को लाने के लिए बहुत मेहनत की है और इन सबके बावजूद आपने अपनी चिंताओं को दरकिनार कर पार्टी को ध्यान में रखकर उपमुख्यमंत्री का पद संभाला है। इसके लिए आप बधाई के पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!