खेल

हॉकी इंडिया ने सुल्तान ऑफ जोहोर कप के लिए 18 सदस्यीय जूनियर टीम की घोषणा की

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बेंगलुरु, । हॉकी इंडिया ने रविवार को 18 सदस्यीय जूनियर पुरुष टीम की घोषणा की, जो मलेशिया में सुल्तान ऑफ जोहोर कप के 12वें संस्करण में भाग लेने के लिए तैयार है। नवनियुक्त मुख्य कोच पीआर श्रीजेश मलेशिया में टीम की कमान संभालेंगे, जबकि आमिर अली कप्तान होंगे और रोहित उनके डिप्टी होंगे। भारत अपने अभियान की शुरुआत 19 अक्टूबर को जापान के खिलाफ करेगा, उसके बाद 20 अक्टूबर को ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगा। एक दिन के आराम के बाद, भारत 22 अक्टूबर को मेजबान मलेशिया से भिड़ेगा और उसके बाद 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा।
आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में, 25 अक्टूबर को, भारत न्यूजीलैंड से भिड़ेगा और 26 अक्टूबर को होने वाले फाइनल में पहुंचने के लिए पूल में शीर्ष दो टीमों में शामिल होने की उम्मीद करेगा।
डिफेंडर आमिर अली और फॉरवर्ड गुरजोत सिंह दो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने हाल ही में चीन के मोकी में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में खेले और भारत को अपना खिताब बरकरार रखने में मदद की। आमिर ने टूर्नामेंट में चोटिल डिफेंडर संजय की जगह बेहतरीन प्रदर्शन किया, जबकि गुरजोत ने सभी मैचों में फॉरवर्ड लाइन का नेतृत्व किया और अपार क्षमता दिखाई।
कप्तान आमिर ने कहा, सुल्तान ऑफ़ जोहोर कप हमेशा की तरह हमारे कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है। यह टूर्नामेंट इस साल नवंबर में होने वाले पुरुष जूनियर एशिया कप मस्कट 2024 से पहले टीम के लिए एक लिटमस टेस्ट के रूप में काम करेगा। सभी खिलाड़ी मलेशिया में कुछ बेहतरीन हॉकी मैच खेलने के लिए उत्साहित हैं।
उप-कप्तान रोहित ने भी उनका साथ देते हुए कहा, हमारे पास टीम की कमान संभालने वाला एक भारतीय हॉकी दिग्गज है, पूरी टीम खेलने के लिए बेताब है। पीआर श्रीजेश भारत के लिए खेलने वाले सबसे अनुभवी खिलाडिय़ों में से एक हैं, और हम अपने पहले टूर्नामेंट में उन्हें गौरवान्वित करने के लिए उत्सुक हैं। शिविर में माहौल बहुत अच्छा रहा है और हम सुल्तान ऑफ़ जोहोर कप में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करके इसका लाभ उठाना चाहते हैं।
टीम-
गोलकीपर: बिक्रमजीत सिंह, अली खान
डिफेंडर: अमीर अली (कप्तान), तलेम प्रियोबार्ता, शारदानंद तिवारी, सुखविंदर, अनमोल एक्का, रोहित (उपकप्तान)
मिडफील्डर: अंकित पाल, मनमीत सिंह, रोसन कुजूर, मुकेश टोप्पो, चंदन यादव
फॉरवर्ड: गुरजोत सिंह, सौरभ आनंद कुशवाह, दिलराज सिंह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद कोनैन दाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!