खेल

महिला एशिया कप : जीत की लय बरकरार रखना चाहेगा भारत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

दांबुला , डिफेंडिंग चैंपियन भारत महिला एशिया कप क्रिकेट के अपने दूसरे मैच में रविवार को यूएई से खेलेगा। अपने पहले ही मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था और अब टीम की नजर लगातार दूसरी जीत पर होगी। इस समय ग्रुप ‘ए’ की अंक तालिका में भारत शीर्ष पर है जबकि यूएई को अपनी पहली जीत का इंतजार है। भारतीय टीम ने पिछली बार 2022 के एशिया कप में यूएई को 104 रन से हराया था। उस मैच में जेमिमा रॉड्रिग्ज ने 45 गेंद पर 75 रन की धुआंधार पारी खेली थी। भारतीय महिला टीम का एशिया कप में हमेशा दबदबा रहा है।
यूएई के खिलाफ भारत की नजरें सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर रहेंगी। दूसरी तरफ, यूएई को अगर भारत के सामने चुनौती पेश करनी है तो उसे चमत्कारी प्रदर्शन करना होगा।
स्मृति मंधाना इस समय बेहतरीन लय में हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में भी उन्होंने 45 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। ऐसे में रविवार को भारतीय टीम मंधाना से इस लय को बरकऱार रखने की उम्मीद करेगी। गेंदबाजी में पूजा वस्त्रकर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।
यूएई के बल्लेबाज़ी क्रम की सबसे मजबूत कड़ी उनकी कप्तान ईशा ओझा हैं। ऐसे में वस्त्रकर और ओझा की टक्कर भी देखने लायक होगी। पाकिस्तान के खिलाफ दीप्ति शर्मा और रेणुका सिंह भी गेंद से लय में नजर आईं। उम्मीद यही है कि गेंदबाजों को यह तिकड़ी यूएई के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करे।
इस मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है जबकि इसकी लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार के ऐप और वेबसाइट पर होगी।
टीमें
भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), अरुंधति रेड्डी, शोभना आशा, ऋचा घोष, उमा छेत्री, जेमिमाह रॉड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, राधा यादव, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्रकर, शेफ़ाली वर्मा, श्रेयंका पाटिल, संजीवन सजना, दयालन हेमलता।
यूएई : इशा ओझा (कप्तान), मेहक ठाकुर, एमिली थॉमस, ऋणीता रजीत, ऋतिका रजीत, ऋषिता रजीत, कविशा एगोडगे, लावण्या केनी, सुरक्षा कोट्टे, ख़ुशी शर्मा, तीर्था सतीश, समायरा धरनीधरका, इंदुजा नंदकुमार, वैष्णवी महेश, हीना होतचंदानी।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!