खेल

भारतीय महिला हॉकी टीम बेल्जियम से 0-2 से हारी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

एंटवर्प,  भारतीय महिला हॉकी टीम को एफआईएच प्रो लीग 2023/24 के यूरोपीय चरण के अपने दूसरे संघर्षपूर्ण मुकाबले में बेल्जियम से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा।बेल्जियम के लिए एलेक्सिया टीसेरस्तेवेन्स और लुइस ड्वाइट ने एक-एक गोल किया।
भारत ने मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की और जल्द ही पेनल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाए। हालांकि भारत ने बेल्जियम पर दबाव बनाना जारी रखा जबकि बेल्जियम ने जवाबी हमले पर भरोसा किया लेकिन भारतीय डिफेंस ने मजबूती से मुकाबला किया और हर हमले को नाकाम कर दिया। हालांकि बेल्जियम को मैच की शुरुआत में गेंद पर कब्जे के लिए संघर्ष करना पड़ा था।
मेजबान टीम ने पहले क्वार्टर के अंत में पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसे भारतीय गोलकीपर सविता ने बिना किसी परेशानी के बचा लिया।
इस बीच भारत ने सर्कल में कुछ प्रवेश किए लेकिन नेट नहीं ढूंढ सके और पहला क्वार्टर गोलरहित रहा।दूसरे कार्टर में बेल्जियम ने लगातार हमलों और पासिंग से दबाव बनाये रखा। भारत ने दबाव को बखूबी झेला और गेंद पर कब्जे तथा तेज पास से मैच का रुख अपनी तरफ रखने की कोशिश की। भारत ने बेल्जियम के डिफेंस को दो बार झकझोरा, लेकिन गतिरोध जारी रहा और पहला हाफ गोल रहित बराबरी पर समाप्त हुआ।बेल्जियम तीसरे क्वार्टर में आक्रामक अंदाज में उतरा और उसने दो मिनट में एलेक्सिया टीसेरस्तेवेन्स (34ह्ण) और लुइस ड्वाइट (36ह्ण) की मदद से दो मैदानी गोल कर 2-0 की बढ़त बना ली।इस बीच भारत ने वापसी करने की कोशिश की और तीसरे क्वार्टर के अंत में एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन उसका फायदा नहीं उठा पाए।चौथे क्वार्टर में भारत ने बेल्जियम के डिफेंस की परीक्षा ली लेकिन मेजबान ने सफलतापूर्वक अपनी बढ़त का बचाव किया। भारत काफी कोशिश के बावजूद बेल्जियम का नेट नहीं ढूंढ सका और मैच बेल्जियम के पक्ष में 2-0 के साथ समाप्त हुआ। भारतीय फॉरवर्ड दीपिका सोरेंग ने मैच में अपना सीनियर पदार्पण किया।भारतीय महिला टीम 25 मई को अपने अगले मैच में बेल्जियम से फिर भिड़ेगी। इससे पहले भारतीय महिला हॉकी टीम प्रो लीग 2023/24 के यूरोपीय चरण में अपने पहले मैच में अर्जेंटीना से 0-5 से हार गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!