खेल

भारत के ख़िलाफ़ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ग्रीन का खेलना संदिग्ध

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का पीठ में लगी चोट के चलते भारत के ख़िलाफ़ होने वाली अहम बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज़ में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।दरअसल, इंग्लैंड दौरे पर ग्रीन को लगी चोट के उपचार के लिए उन्हें सर्जरी से गुजऱना पड़ सकता है। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम के मुताबिक़ सर्जरी आखऱिी विकल्प है, उससे पहले वह कोशिश कर रहे हैं कि भारत के ख़िलाफ़ होने वाली टेस्ट सीरीज़ से पहले बिना सर्जरी के वह ठीक हो जाएं।
इंग्लैंड के ख़िलाफ़ तीसरे वनडे के बाद ही ग्रीन को पीठ में तकलीफ़ हुई थी और उसके बाद वह स्वदेश लौट आए थे। उनका इंग्लैंड में भी स्कैन हुआ था और फिर ऑस्ट्रेलिया लौटने के बाद भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम ने उनका स्कैन किया था। फि़लहाल इस बात पर विचार किया जा रहा है कि बिना सर्जरी के उन्हें कैसे ठीक किया जा सकता है लेकिन अब तक इसको लेकर कोई आधिकारिक प्लान नहीं आया है।
25 वर्षीय ग्रीन को इससे पहले भी चार बार स्ट्रेस फ्ऱैक्चर से गुजऱना पड़ा है, हालांकि 2019 के बाद से उन्होंने अपना ध्यान सावधानीपूर्वक रखा है।
अगर सर्जरी होती है तो फिर उन्हें पूरे दौरे से ही बाहर होना पड़ेगा। लेकिन अगर बिना सर्जरी के उनका इलाज संभव हो पाया तो फिर वह सिफऱ् बल्लेबाज़ के तौर पर खेल सकेंगे। हालांकि अब तक ये साफ़ नहीं है कि ऐसा होता है तो वह कब तक चयन के लिए उपलब्ध हो सकेंगे।
ग्रीन अगर उपलब्ध नहीं होते हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाज़ी क्रम में भी बदलाव करने होंगे। यह भी मुमकिन है कि उस परिस्थिति में स्टीव स्मिथ एक बार फिर नंबर-4 पर बल्लेबाज़ी करें।
अगर ग्रीन उपलब्ध नहीं होते हैं और स्मिथ नंबर-4 पर खेलते हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए शील्ड क्रिकेट से किसी सलामी बल्लेबाज़ को दल में शामिल करना होगा। इस दौड़ में मार्कस हैरिस, कैमरन बैनक्रॉफ़्ट और मैट रेनशॉ सबसे आगे हैं, क्योंकि स्मिथ के सलामी बल्लेबाज़ बनने से पहले ये सभी उस स्थान पर खेलने के दावेदार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!