खेल

जय शाह ने भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव को दी जन्मदिन की बधाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, । बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव को शनिवार को उनके 34वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं।टी20 फॉर्मेट में सूर्या एक दिग्गज और आक्रामक बल्लेबाज हैं। उन्होंने पुरुषों की टी20 रैंकिंग में शीर्ष रैंकिंग हासिल की। उनके करियर की सबसे बड़ी अचीवमेंट टी20 विश्व कप फाइनल में डेविड मिलर का शानदार कैच था, जिसने भारत की झोली में विश्व कप डालने में अहम भूमिका निभाई।इस तरह टीम इंडिया ने भारत के लिए वैश्विक खिताब जीतने का 11 साल के सूखे को समाप्त किया।
शाह ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, हमारे टी20 कप्तान और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले मिस्टर 360 को जन्मदिन की शुभकामनाएं! मैं आपको सबसे छोटे प्रारूप में मेन इन ब्लू को कई जीतों की ओर ले जाते हुए देखने के लिए उत्साहित हूं। आने वाले वर्ष के लिए शुभकामनाएं! 2021 में अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के बाद से, सूर्यकुमार ने खुद को टी20 बल्लेबाजी के महान खिलाडिय़ों में से एक के रूप में स्थापित किया है। हालांकि उनका वनडे और टेस्ट करियर अभी तक उन ऊंचाइयों तक नहीं पहुंचा है।
कोयंबटूर में बुची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में टीएनसीए इलेवन के खिलाफ मुंबई के मैच के दौरान हाथ में चोट लगने के बाद सूर्यकुमार एक्शन से बाहर हो गए हैं, जिसके कारण वह दलीप ट्रॉफी से भी चूक गए।
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो सूर्यकुमार बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों में भारत की कप्तानी करेंगे।
ये मैच क्रमश: 6, 9 और 12 अक्टूबर को ग्वालियर, नई दिल्ली और हैदराबाद में खेले जाएंगे। पिछली बार बांग्लादेश ने 2019 में भारत का दौरा किया था, जहां वे तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से हार गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!