Uncategorized

जिले में नियमों के अनुसार स्कूल खुले

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चम्पावत। राज्य सरकार के निर्देश पर सोमवार को जिले में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल नियमों के अनुसार खोल दिए गए। पहले दिन छात्र-छात्राओं में उत्साह तो दिखा, लेकिन स्कूलों में उपस्थिति काफी कम रही। स्कूल खुलने के साथ कुछ हद तक चहल-पहल भी बढ़ गई। स्कूल में बच्चे अपने सहपाठियों से अनुभव साझा करते देखे गए। विद्यालय के मुख्य गेट में प्रवेश करते ही बच्चों को सैनिटाइज किया गया। कहीं अभिभावकों ने अपने पाल्यों को स्कूल तक पहुंचाया तो कहीं बच्चे दोस्तों के साथ पैदल ही पहुंचे। बड़ी संख्या में छात्राएं भी स्कूल पहुंची। चम्पावत जीआइसी, जीजीआइसी, विवेकानंद विद्यामंदिर समेत अन्य स्कूलों में कहीं मानकों से आधे तो कहीं उससे भी कम बच्चे पहुंचे। जीआइसी लोहाघाट में 50 बच्चे विद्यालय पहुंचे। खास बात यह रही कि सभी बच्चे घर से मास्क पहन कर निकले। कक्षा 10वीं के छात्र आयुष ओली ने बताया कि सात माह से ऑनलाइन पढ़ाई तो कर रहे थे। लेकिन स्कूल खुलने के बाद अच्छा लग रहा है। बाराकोट के इजड़ा गांव के छात्र हरीश सिंह का कहना था मोबाइल में नेटवर्क कम होने से पढ़ाई में दिक्कतों का सामना करना पड़ा। नदेड़ा के विवेक जोशी ने बताया कि विद्यालय लंबे समय बाद विद्यालय जाना काफी अच्छा लगा। इस दौरान अपने सहपाठियों से भी मुलाकात करने का अवसर मिला। मुख्य शिक्षाधिकारी आरसी पुरोहित ने बताया कि स्कूलों में नियमों का पूरी तरह पालन करवाया गया। अगले कुछ दिनों में छात्र संख्या और बढ़ेगी।
विद्यालय खुलते ही बाजारों में लौटी रौनक
लोहाघाट। विद्यालय खुलने से अन्य दिनों की अपेक्षा सड़कों पर भी आवाजाही अधिक रही। स्कूली बच्चों के साथ शिक्षक भी सुबह स्कूल जाते दिखे। छात्रों के साथ शिक्षक भी एक दूसरे से गाइड लाइन के बारे में पूछते भी नजर आए।
स्कूली बच्चों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश
लोहाघाट। नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों में प्रधानाचार्यो ने शौचालयों की साफ सफाई और अन्य व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया। शिक्षकों ने कक्षा कक्षों में एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखने और स्टेशनरी सामान न छूने और टिफिन शेयर न करने के निर्देश छात्रों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!