कोटद्वार-पौड़ी

पौड़ी गढ़वाल में 18 से 44 वर्ष तक के लोगों को वैक्सीनेशन कार्यक्रम की तैयारी में जुटा प्रशासन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी।
जिला प्रशासन 18 से 44 वर्ष तक के लोगों को वैक्सीनेशन कार्यक्रम की तैयारी में जुट गया है। बुधवार को मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी/कोविड-19 जिला स्तरीय नोडल अधिकारी आशीष भटगाई ने जहां टीकाकरण को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की वहीं टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
जनपद गढ़वाल में आयु 18 से 44 वर्ष तक के लोगों को वैक्सीनेशन कार्यक्रम की तैयारी को लेकर मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी/कोविड-19 जिला स्तरीय नोडल अधिकारी आशीष भटगाई संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक ली। वैक्सीनेशन के शुभारंभ अवसर पर जनपद के चिन्हित पांच वैक्सीनेशन स्थल में टीकाकरण किया जायेगा।  बैठक में वैक्सीनेशन स्थल पर आने वाले टीकाकरण लाभार्थियों के लिए समुचित व्यवस्था को चाक चौबंद बनाये रखने के आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने उक्त स्थल पर कोविड-19 के गाईड लाइन का अक्षरश: अनुपालन कराने के निर्देश दिये। साथ ही दिये गये दायित्व को सक्रियता के साथ अनुपालन करने के निर्देश दिये। उन्होंने नगर पालिका को संबंधित स्थल पर सफाई व्यवस्था को नियमित बनाये रखते हुए, सैनिटाइजर करने, लोनिवि को मानक के अनुरूप टीकाकरण स्थल परिसर में समुचित व्यवस्था को सुव्यवस्थित रूप से स्थापित करने, जल संस्थान को सभी स्थलों में पेयजल आपूर्ति बनाए रखने के निर्देश दिये। कार्यक्रम स्थल पर बेनर, फ्लैक्सी आदि लगाने, टीकाकरण का वृहद स्तर पर प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. जीएस तालियान, एईजीएस कोंडल, अ0अ0 जल संस्थान एसके राय, सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

सीडीओ ने किया टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण

मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी/कोविड-19 जिला स्तरीय नोडल अधिकारी आशीष भटगाई ने संबंधित अधिकारियों के साथ वैक्सीनेशन केन्द्र राजकीय इंटर कालेज पौड़ी, राजकीय इंटर कालेज मैसमोर व डीएवी इंटर कालेज का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। साथ ही वैक्सीनेशन स्थल श्रीनगर एवं वैक्सीनेशन स्थल कोटद्वार में समुचित व्यवस्थाओं को सुव्यवस्थित रूप में स्थापित करने हेतु उपजिलाधिकारी को संबंधित अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!