मनोरंजन

बॉक्स ऑफिस पर कल्कि 2898 एडी का आंधी जारी, वल्र्डवाइड कलेक्शन 700 करोड़ की ओर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नाग अश्विन की साइंस-फिक्शन एपिक फिल्म कल्कि 2898 एडी ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर अपनी धमाकेदार कमाई से धमाल मचा दिया है. प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन की तिकड़ी का जादू हर किसी को दीवाना कर दिया है. फिल्म ने दुनिया भर में 680 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की. फिल्म अब 700 करोड़ के आंकड़े की ओर बढ़ रही है. सोमवार को कलेक्शन में 60 प्रतिशत की गिरावट के बावजूद, फिल्म ने मंगलवार को अपनी गति बनाए रखने में कामयाबी हासिल की है.
सैकनिल्क के अनुसार, कल्कि 2898 एडी ने अपने छठे दिन सभी भाषाओं में 27.85 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जिसमें हिंदी (14 करोड़ रुपये), तेलुगु (11.2 करोड़ रुपये), तमिल (1.2 करोड़ रुपये), कन्नड़ (0.25 करोड़ रुपये) और मलयालम (1.2 करोड़ रुपये) का योगदान रहा है. 6 दिनों के बाद भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का कुल कलेक्शन लगभग 371 करोड़ रुपये हो गया है.
छह दिनों की कमाई में तेलुगु भाषी क्षेत्रों का सबसे बड़ा योगदान 193.2 करोड़ रुपये है. हिंदी दूसरे सबसे बड़े बाजार के रूप में उभरा है, जिसने 142 करोड़ रुपये कमाए हैं. तमिल, कन्नड़ और मलयालम बाजारों में क्रमश: 21 करोड़ रुपये, 2.4 करोड़ रुपये और 12.4 करोड़ रुपये कमाए है. उधर, दुनियाभर में 700 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने के साथ ही यह साल की पहली ब्लॉकबस्टर बनने की ओर अग्रसर है.
वैजयंती मूवीज द्वारा निर्मित इस फिल्म में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं होने के कारण इस सप्ताहांत वृद्धि देखी जाएगी। 600 करोड़ रुपये के कथित बजट के साथ बनी कल्कि 2898 विज्ञापन में प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन जैसे कई सितारे शामिल हैं।
फिल्म को ना सिर्फ रीव्यूअर्स से प्रंशसा मिल रही है, बल्कि फिल्म बिरादरी से भी काफी तारीफें मिल रही हैं. हाल ही में बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह, वरुण धवन, अर्जुन कपूर, जवान डायरेक्टर एटली ने फिल्म की वाहवाही की है.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!