मनोरंजन

केबीसी पर आरोप, अमिताभ बच्चन सहित 7 लोगों पर परिवाद दायर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मुंबई। केबीसी शो में धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने के आरोप में सिकंदरपुर निवासी आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर ने सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर कराया है।
इसमें अभिनेता अमिताभ बच्चन, क्विज शो के निर्देशक अरुणेश कुमार, राहुल वर्मा, टीवी चैनल के अध्यक्ष मनजीत सिंह, सीईओ एनपी सिंह व प्रतिभागी बेजवाड़ा विल्सन समेत सात को नामजद किया है।
पाराशर ने आरोप लगाया है कि शो के दौरान प्रतिभागी से धर्मशास्त्र से संबंधित एक सवाल पूछा गया। सवाल व विकल्प में दिए गए उत्तर आपत्तिजनक थे। इससे धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है। 30 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन ने यह सवाल पूछा था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ. भीमराव अम्बेडकर के अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की पर्चियां जलाईं थीं? इसके चार विकल्प दिए गए थे, जिसमें अ. विष्णुपुराण, इ. भागवत गीता, उ. ऋगवेद और ऊ. मनुस्मृति।
इसी प्रश्न को लेकर वादी चंद्रकिशोर पाराशर का परिवाद में कहना है कि जान बूझकर हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने के लिए शो में इस तरह का प्रश्न सेट किया गया। इससे हिंदू भावना को आघात पहुंचता है।
परिवाद पर अगली सुनवाई के लिए तीन दिसंबर की तिथि तय की गई है। यानी इस परिवाद को मुकदमा के रूप में लिया जाए कि नहीं, इसका फैसला 3 दिसंबर को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!