बिग ब्रेकिंग

कोरोना से कोटद्वार में राहत: पौड़ी, श्रीनगर में आफत, 20 नये कोरोना, अपर बाजार पौड़ी व पाबौ बाजार सील मरीज मिले

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। मंगलवार को जनपद पौड़ी गढ़वाल में फिर बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिलने से चिंता बढ़ती जा रही है। जनपद में मंगलवार को 20 नये कोरोना मरीज मिले है। जनपद में कोटद्वार तहसील में कोरोना ने राहत दी है तो पौड़ी तहसील व श्रीनगर तहसील में 20 नये मरीज मिलने से फिर दहशत फैल गई है।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले तीन-चार दिनों से खिर्सू ब्लॉक में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। जिससे लोगों में दहशत बनी हुई है। मंगलवार को खिर्सू ब्लॉक में 12, यमकेश्वर में 2, पाबौ में 3, पौड़ी और कल्जीखाल ब्लॉक में एक-एक लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। पौड़ी जिले में कोरोना मरीजों की संख्या अब 529 से बढ़कर 549 हो गई है।
जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना रोकथाम वार रूम की रिपोर्ट के अनुसार खिूर्स ब्लॉक निवासी 20 वर्षीय युवती, 56 वर्षीय महिला, 29 वर्षीय युवक, 32 वर्षीय युवक, 13 वर्षीय बालक, 32 वर्षीय युवक, 35 वर्षीय युवक, 51 वर्षीय व्यक्ति, 35 वर्षीय युवक, 20 वर्षीय युवती, 43 वर्षीय महिला, 35 वर्षीय महिला, 55 वर्षीय व्यक्ति, खिर्सू कल्जीखाल ब्लॉक निवासी 33 वर्षीय युवक, पौड़ी निवासी 40 वर्षीय युवक, पाबौ ब्लॉक निवासी 65 वर्षीय व्यक्ति, 16 वर्षीय युवक, 42 वर्षीय युवक, यमकेश्वर ब्लॉक निवासी 40 वर्षीय महिला और 33 वर्षीय युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन सभी लोगों के सैंपल लेकर स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना जांच के लिए भेजे थे। कल्जीखाल ब्लॉक निवासी महिला पिछले दिनों दिल्ली से अपने गांव आई थी। मंगलवार को पॉजिटिव आये 20 लोगों में से 19 की कोई टै्रवल हिस्ट्री नहीं है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज कुमार बहुखण्डी ने बताया कि कोरोना मरीजों को आइसोलेट कर दिया गया है। कोरोना पॉजिटिवों के सम्पर्क में आये लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। चिन्हित लोगों की कोरोना जांच कराई जायेगी।

अपर बाजार पौड़ी व पाबौ बाजार सील
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। जनपद मुख्यालय के अपर बाजार को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। वहीं मंडल मुख्यालय से 25 किमी दूर पूरे पाबौ बाजार को भी सील कर दिया है। उक्त दोनों स्थानों पर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रशासन का कहना है कि संक्रमण से बचाव के लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। प्रशासन की ओर से पूरे बाजार को सैनिटाइज भी कराया गया है। इसके अलावा पाबौ बाजार में दो अन्य व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चौकी प्रभारी अजय सिंह ने बताया कि बाजार में बैरिकेट्स लगाए हैं। एसडीएम सदर एसएस राणा ने बताया कि पूरे क्षेत्र में संक्रमण से बचाव के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। संक्रमित क्षेत्रों को भी सैनिटाइज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!