खेल

कृष्णा पूनिया ने मनु भाकर को दी बधाई, कहा- कई बच्चे अच्छा खेल रहे हैं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नईदिल्ली,  भारत की स्टार शूटर मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत का नाम रोशन कर दिया। ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पहली महिला निशानेबाज बन गईं। उनकी इस उपलब्धि पर भारत का राष्ट्रमंडल खेलों में प्रतिनिधित्व कर चुकीं एथलीट कृष्णा पूनिया ने प्रतिक्रिया दी।
राजस्थान खेल परिषद की अध्यक्ष और पद्म पुरस्कार से सम्मानित कृष्णा पूनिया ने मनु भाकर को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि मैं मनु और देशवासियों को बधाई देती हूं। शूटिंग में उन्होंने हमारे देश के लिए मेडल जीता । मुझे भारतीय दल से और भी आशाएं हैं। खासकर रेसलिंग एथलेटिक्स से हमें दो मेडल की आशा है। नीरज और बाकी दो एथलेटिक्स से उम्मीद है।
उन्होंने कहा कि पीवी सिंधु भी बहुत अच्छा कर रही है। शूटिंग में भी और कई बच्चे भी हैं जो बहुत अच्छा खेल रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इस बार ओलंपिक में भारत के लिए ज्यादा मेडल आएंगे।
इस दौरान कृष्णा पूनिया ने खेल बजट को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि यह बजट निराशाजनक रहा है। ऐसा कुछ खास मुझे स्पोर्ट्स के बजट में नहीं लगा है। अशोक गहलोत सरकार की पूर्व की योजनाएं भी पूरी हो जाए तो बड़ी बात है। खेलों के लिए जो कोच की भर्ती निकाली गई थी उसे जल्द भरना चाहिए। जो भी काम अधूरे हैं उन्हें पूरा करना चाहिए।
कृष्णा पूनिया ने राजस्थान में कांग्रेस सरकार की ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक योजना को बंद किए जाने पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि यह एक छोटी सोच का उदाहरण है। इन योजनाओं का उद्देश्य खेल में प्रतिभागियों की संख्या को बढ़ाना था। जब खेलों में भागीदारी ज्यादा बढ़ेगी तभी प्रतिभा सामने आ पाएगी। पेरिस में हमारे बच्चे खेल रहे हैं तो उनसे मेडल की उम्मीद जताई जा रही है। लेकिन धरातल पर खेलों में भागीदारी नहीं बढ़ेगी तो फिर मेडल की संख्या कैसे बढ़ेगी ?
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!