खेल

लक्ष्मी, पोलोसाक आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए मैच अधिकारियों में शामिल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

दुबई, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को घोषणा की कि दस अंपायर और तीन मैच रेफरी 3 से 20 अक्टूबर तक यूएई में बांग्लादेश द्वारा आयोजित आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के नौवें संस्करण में अंपायरिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।
अंपायरों के अनुभवी समूह में क्लेयर पोलोसाक सहित अनुभवी अधिकारी शामिल हैं, जो अपने पांचवें आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में अंपायरिंग करेंगी, जबकि किम कॉटन और जैकलीन विलियम्स पिछले फरवरी में मेजबान दक्षिण अफ्रीका और अंतिम चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बीच केप टाउन में फाइनल की जिम्मेदारी संभालने के बाद अपने चौथे विश्व कप में अंपायरिंग करेंगी।
सू रेडफर्न, जो उस फाइनल के लिए टीवी अंपायर थीं, टूर्नामेंट में अपनी चौथी उपस्थिति के लिए भी वापस आ गई हैं। स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर, जिम्बाब्वे की सारा डंबनेवाना अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराएंगी।
मैच रेफरी की टीम में भारत की जीएस लक्ष्मी शामिल हैं, जिन्होंने 2012 में अपना पहला टी20 मैच रेफरी किया था और 2023 में फाइनल की देखरेख की थी। उनके साथ शैंड्रे फ्रिट्ज़ और मिशेल परेरा भी हैं, जो अपने दूसरे आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में अंपायरिंग कर रही हैं।
आईसीसी के वरिष्ठ प्रबंधक – अंपायर और रेफरी, सीन ईज़ी ने कहा: आईसीसी को हमारे खेल में महिलाओं की उन्नति में योगदान देने पर गर्व है। आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए मैच अधिकारियों की इस पूरी तरह से महिला लाइनअप की घोषणा करना अद्भुत है। द्विपक्षीय और अन्य क्रिकेट मैचों में अपने हालिया प्रदर्शन के आधार पर इस आयोजन के लिए सबसे योग्य अंपायरों के रूप में चुने गए इस समूह में दुनिया भर के कुछ बेहतरीन अंपायर शामिल हैं।
उन्होंने कहा, हमें पूरा विश्वास है कि वे इस आयोजन में शानदार प्रदर्शन करेंगे। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वे दुनिया की शीर्ष महिला क्रिकेटरों की देखरेख करेंगे, जो सभी के लिए एक रोमांचक टूर्नामेंट होगा।
आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 के लिए मैच अधिकारी :
मैच रेफरी का आईसीसी एलीट पैनल: शैंड्रे फ्रिट्ज, जीएस लक्ष्मी, मिशेल परेरा।
अंपायरों का आईसीसी एलीट पैनल: लॉरेन एगेनबैग, किम कॉटन, सारा डंबनेवाना, अन्ना हैरिस, निमाली परेरा, क्लेयर पोलोसाक, वृंदा राठी, सू रेडफर्न, एलोइस शेरिडन, जैकलीन विलियम्स।
खुद को 2024 का चैंपियन कहने के अधिकार के लिए दस टीमें दुबई और शारजाह में 18 दिनों में 23 मैच खेलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!