उत्तराखंड

एलआईयू कांस्टेबल गंगा में डूबकर लापता

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हरिद्वार। कनखल क्षेत्र के ठोकर नंबर दस बैरागी कैंप में एलआईयू का एक सिपाही सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में डूबकर लापता हो गया। सिपाही के डूबने की सूचना मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जल पुलिस सर्च ऑपरेशन में जुट गई है। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह समेत आला अफसर मौके पर पहुंच गए। मायापुर क्षेत्र में एलआईयू का कार्यालय है। कार्यालय में कांस्टेबल के पद पर तैनात 43 वर्षीय तिरपन नेगी सोमवार को ड्यूटी पर नहीं पहुंचा। कार्यालय स्टॉफ ने उससे संपर्क साधना चाहा लेकिन संपर्क नहीं हो सका। दोपहर बाद एक युवक ने पुलिस कंट्रोल रूम को कांस्टेबल के गंगा की मुख्य धारा में डूबकर बहने की सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एलआईयू के निरीक्षक नीरज यादव, एसओ कनखल मनोज नौटियाल तत्काल मौके पर पहुंच गए।
कांस्टेबल के दो बेटे-एक बेटी
मूल रूप से गांगरो तहसील कालसी विकास नगर देहरादून का रहने वाला तिरपन नेगी यहां एलआईयू कार्यालय के बगल में बनी पुलिस बैरक में रहता है। उसका परिवार अपने गांव में ही रहता है। उसके दो बेटे और एक बेटी है। उसका छोटा भाई भी फायर स्टेशन उत्तरकाशी में तैनात बताया जा रहा है।
गंगा नहाने के लिए पहुंचा था कांस्टेबल
एलआईयू कांस्टेबल नहाने के लिए गंगा की मुख्य धारा में गया था। मौके पर उसके कपड़े और मोबाइल फोन भी मिला है। जहां वह डूबा है, वहां पानी काफी गहरा है। उसकी तलाश में एसडीआरएफ भी पहुंच गई। एसओ मनोज नौटियाल ने बताया कि कांस्टेबल नहाने के लिए पहुंचा था, यहां बात प्रारंभिक पड़ताल में निकलकर आ रही है। बताया कि तेज बहाव में वह बह गया। गंगा में जल स्तर अधिक है, इसलिए उसे तलाशने में मशक्कत करनी पड़ रही है। जल पुलिस और एसडीआरएफ संयुक्त् स्तर से तलाश में जुटे है। बताया कि अन्य गंगा घाटों पर जल नहीं है, इसलिए ही कांस्टेबल यहां नहाने के लिए पहुंचा होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!