देश-विदेश

गाजा में स्कूल पर बड़ा हमला, इजरायल ने दागे तीन 3 रॉकेट; 100 से अधिक लोगों की मौत

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

गाजा , गाजा के दाराज जिले में एक स्कूल पर शनिवार सुबह हमला हुआ, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक मरने वालों में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं। इस स्कूल में कई लोगों ने शरण ले रखी थी। सुबह की नमाज पढऩे के दौरान यह हमला हुआ। स्थानीय लोगों के मुताबिक एक के बाद एक 3 रॉकेट स्कूल पर गिरे। इसके बाद स्कूल में आग लग गई जिसे बुझाने की कोशिश जारी है।
इजराइली सेना ने हमले की पुष्टि की है। उनका दावा है कि अल-तबीन स्कूल का इस्तेमाल हमास ऑफिस के रूप में किया जा रहा था। उसमें हमास के कई आतंकी मौजूद थे। सेना ने दावा किया कि उन्होंने नागरिकों पर कोई हमला नहीं किया है। ढ्ढष्ठस्न ने कहा कि हमले से पहले नागरिकों को कम से कम नुकसान पहुंचे इसके लिए उन्होंने कई कदम उठाए थे। इसके लिए इलाके की हवाई निगरानी की गई थी। साथ ही वहां मौजूद इजराइल के इंटेलिजेंस सोर्स के जरिए भी जानकारी इक_ा की गई थी।
हमास प्रवक्ता महमूद बासल ने न्यूज एजेंसी ्रस्नक्क को बताया कि हमले में 100 के करीब लोग मारे गए हैं। इसके साथ ही दर्जनों लोग घायल हुए हैं। स्कूल में विस्थापित फिलिस्तीनी रह रहे थे। उन्होंने इस हमले को ‘भयावह’ बताया है। कर्मचारी आग पर काबू पाने, शवों को निकालने और घायलों को बचाने की कोशिशों में जुटे हैं। यह हमला गुरुवार को गाजा में दो स्कूलों पर इजराइली सेना द्वारा किए गए हमलों के बाद हुआ है, जिसमें कम से कम 18 लोग मारे गए थे। उस समय इजराइली सेना ने कहा था कि उसने हमास के कमांड सेंटरों पर हमला किया था।
फिलिस्तीनी पत्रकार होसम शबात ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि गाजा शहर में बमबारी वाले स्कूल में फिलिस्तीनी लोग फंसे हुए हैं। आग बुझाने में दिक्कत हो रही है, क्योंकि इजरायली सेना ने पानी की सप्लाई भी काट दी है।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!