खेल

मेजर ध्यानचंद को याद कर पीएम मोदी ने दी खेल दिवस का बधाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने मेजर ध्यानचंद को याद करते हुए कहा है कि हॉकी स्टिक के साथ उनका जादू कभी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने कहा है कि यह हमारे प्रतिभाशाली एथलीटों की सफलता के लिए उनके परिवार, कोच और सपोर्ट स्टाफ की भी सराहना करने का दिन है.
यह दिन उपलब्धियों का जश्न मनाने का- मोदी मेजर ध्यानचंद को किया याद, अर्पित की श्रद्धांजलि हॉकी स्टिक के साथ जादू कभी भुलाया नहीं जा सकता।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर देशवासियों को बधाई दी है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि यह दिन विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हर उस खिलाड़ी की उपलब्धियों के सेलिब्रेशन का दिन है, जिसने देश को गौरवान्वित किया. उन्होंने कहा है कि उनका दृढ़ संकल्प और तपस्या गजब की है.
पीएम मोदी ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को भी याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने मेजर ध्यानचंद को याद करते हुए कहा है कि हॉकी स्टिक के साथ उनका जादू कभी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने कहा है कि यह हमारे प्रतिभाशाली एथलीटों की सफलता के लिए उनके परिवार, कोच और सपोर्ट स्टाफ की भी सराहना करने का दिन है.
बता दें कि हॉकी का जादूगर कहे जाने वाले मेजर ध्यानचंद की जयंती पर राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है. मेजर ध्यानचंद ने भारतीय हॉकी के स्वर्णिम युग में टीम का प्रतिनिधित्व किया. जर्मन तानाशाह भी उनकी खेल प्रतिभा का कायल हो गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!