देश-विदेश

नीति आयोग की बैठक छोडक़र बाहर निकलीं ममता बनर्जी : बोली -मुझे बोलने नहीं दिया गया,मेरा माइक बंद किया गया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली ,। पीएम मोदी की अध्यक्षता में हो रही नीति आयोग की बैठक छोडक़र ममता बनर्जी बाहर निकल गई है। दिल्ली में नीति आयोग की बैठक पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, मैंने कहा कि आपको (केंद्र सरकार) राज्य सरकारों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए। मैं बोलना चाहती थी लेकिन मुझे सिर्फ 5 मिनट ही बोलने की इजाजत मिली। मुझसे पहले जिन लोगों ने बोला वह 10-20 मिनट तक बोले। विपक्ष की तरफ से मैं अकेली इस बैठक में हिस्सा ली। लेकिन फिर भी मुझे बोलने की अनुमति नहीं दी गई। यह अपमानजनक है।ममता बनर्जी ने कहा मैं बोल रही थी, मेरा माइक बंद हो गया। मैंने कहा आपने मुझे क्यों रोका, आप भेदभाव क्यों कर रहे हैं. मैं बैठक में भाग ले रहा हूं, आपको खुश होना चाहिए बजाय इसके कि आप अपनी पार्टी, अपनी सरकार को अधिक गुंजाइश दे रहे हैं। विपक्ष की ओर से केवल मैं ही हूं और आप मुझे बोलने से रोक रहे हैं…यह न केवल बंगाल का बल्कि सभी क्षेत्रीय दलों का भी अपमान है।
आम बजट में राज्यों को हुए धन आवंटन में भेदभाव का आरोप लगाते हुए तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की का बहिष्कार किया है।
पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों के मुख्यमंत्री बैठक में शामिल-:
पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों के मुख्यमंत्री शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में नीति आयोग के शासी परिषद की नौवीं बैठक में भाग लिया है। मुख्यमंत्रियों में हिमंत बिस्वा सरमा (असम), लालदुहोमा (मिजोरम), कोनराड संगमा (मेघालय), नेफ्यू रियो (नागालैंड), एन. बीरेन सिंह (मणिपुर), पेमा खांडू (अरुणाचल प्रदेश), माणिक साहा (त्रिपुरा) और प्रेम सिंह तमांग (सिक्किम) शामिल हैं।
00

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!