खेल

विश्व कप ट्रॉफी का मिशेल मार्श ने किया था अपमान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-अब स्कॉटलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पकड़ाया झुनझुना, उड़ा मजाक
नईदिल्ली, हाल में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम स्कॉटलैंड के दौरे पर थी. इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को 3 टी 20 मैच खेलना था. ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम को होस्ट कर रही स्कॉटलैंड के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का यह एक बड़ा अवसर था. स्कॉटलैंड ने सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दी लेकिन उसे तीनो ही मैचो में हार का सामना करना पड़ा.
स्कॉटलैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा. पहले टी 20 में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 7 विकेट से हराया था. दूसरे टी 20 को ऑस्ट्रेलिया ने 70 रन से जीता था. तीसरे टी 20 में ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से जीती थी.सीरीज 3-0 से जीतनेके बाद ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद थी कि उसे चमचमाती ट्रॉफी मिलेगी लेकिन हुआ ठीक इसका उल्टा. तीसरे टी 20 की समाप्ती के बाद स्कॉटलैंड क्रिकेट की तरफ से ट्रॉफी के रुप में ऑस्ट्रेलिया को एक कटोरी नुमा आकृति का कप दिया गया. इसे लेते हुए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिशेल मार्श काफी मुस्कुरा रहे थे. वे ये समझ नही पा रहे थे कि इसे पकड़े कैसे. उस समय स्थिति और हास्यास्पद हो गई खिलाड़ी समझ नहीं पा रहे थे कि उस ट्रॉफी को कैसे उठाएं.
ट्रॉफी को आगे रखकर जिस तरह खिलाड़ी सामूहिक तस्वीर खिंचवाते हैं वो नहीं हो पाया. खिलाडिय़ों को कप हाथ में लेकर फोटो खिंचानी पड़ी. बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 का खिताब जीतने के बाद मिशेल मार्श ने विश्व कप ट्रॉफी का अनादर किया था. मार्श की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें वे कप पर पैर रखे हुए थे. अब स्कॉटलैंड में उन्हें जो कप मिला है वो कहीं दिखाने लायक भी नहीं है. ये मार्श के लिए जैसे को तैसा वाली स्थिति थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!