खेल

मोहम्मद रिजवान लिपस्टिक लगाता है, कबूतर की तरह कूदता रहता है…

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-भारतीय अंपायर का बयान हुआ वायरल
नईदिल्ली, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान मैदान पर हमेशा चहकते रहते हैं. बॉलर से ज्यादा तो वो हर बॉल पर अपील करते नजर आते हैं. अब भारतीय अंपायर अनिल चौधरी ने रिजवान के इस तरह बार-बार अपील करने की आदत की आलोचना की है. अनिल ने तो रिजवान को कबूतर तक कह डाला है, क्योंकि वह मैदान पर हमेशा उड़ते रहते हैं. साथ ही रिजवान की लिपस्टिक लगाने की आदत पर भी प्रतिक्रिया दी है.
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान विकेट के पीछे कीपिंग की जिम्मेदारी संभालते हैं. लेकिन, उनसे अंपायर्स काफी परेशान रहते हैं. एक पॉडकास्ट में भारतीय अंपायर अनिल चौधरी से जब रिजवान को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि, हां, मैंने एशिया कप किया है. वो बहुत अपील करता था, करता रहे. मैंने दूसरे अंपायर से भी कहा कि भाई ये ऐसा करता रहेगा, आप ध्यान रखना. एक बार तो उसने काफी टाइट अपील की और वह अंपायर आउट देने वाले थे लेकिन फिर उन्हें मेरी बात याद गई और वो नॉटआउट भी निकला. हर बॉल पर चिल्लाता है वो. वही न जो लिपस्टिकस सी लगाता है. वो ऐसे ही कबूतर की तरह कूदता रहता है.
अक्सर देखा जाता है कि विकेटकीपर्स कई बार काफी जोर से अपील करते हैं और अंपायर को आउट देने के लिए इनफ्लूएंस करने की कोशिश करते हैं. अब अंपायर अनिल चौधरी ने अंपायर्स को खास सलाह दी है कि उन्हें बार-बार अपील नहीं करनी चाहिए, वरना जब वाकई बल्लेबाज आउट होगा, तो उसे आउट नहीं दिया जाएगा.
उन्होंने कहा, अच्छे अंपायर इस तरह की चीजों को जानते हैं. जब अंपायर अच्छे रहते हैं तो इस तरह के विकेटकीपर लूजर्स होते हैं. जो भी विकेटकीपर मुझे सुन रहे हैं उन्हे इस बात का ध्यान रखना चाहिए की फर्जी अपीलों से कुछ नहीं होता. अगर आप ऐसे ही बार-बार अपील करेंगे, तो जब सच में भी बल्लेबाज आउट होगा, तब भी आपकी अपील पर गौर नहीं किया जाएगा. ये तकनीक का युग है जिसमें आप जो चाहे स्क्रीन पर देख सकते हो. इस तरह की हरकत करके अपना मजाक क्यों उड़वाना.
००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!