बिग ब्रेकिंग

नीट-पीजी स्थगित नहीं, निर्धारित तारीख पर 21 मई को ही होगी परीक्षा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। पत्र सूचना कार्यालय (पीआइबी) ने शनिवार को कहा कि इस साल की नीट-पीजी स्थगित नहीं की गई है। यह परीक्षा 21 मई की निर्धारित तारीख को ही होगी। इसने कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड के नाम से जारी वह नोटिस श्फर्जीश् है, जिसमें कहा गया है कि यह परीक्षा अब नौ जुलाई को होगी। आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीइएमएस) ने भी शनिवार को संबंधित पक्षों को आगाह किया कि वे उसके नाम से जारी हो रही श्फर्जी एवं मिथ्या सूचनाश् को लेकर सतर्क रहें।
यह बयान मीडिया के एक हिस्से में आई इस खबर के बाद आया है कि इस साल की नीट-पीजी को स्थगित कर दिया गया है और अब यह नौ जुलाई को होगी। पत्र सूचना कार्यालय के श्फैक्ट चेकश् हैंडल पर एक ट्वीट में कहा गया, राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड के नाम से जारी एक फर्जी नोटिस में दावा किया गया है कि नीट-पीजी स्थगित कर दी गई है, जबकि परीक्षा स्थगित नहीं की गई है। यह 21 मई, 2022 को ही होगी।
एनबीइएमएस वर्तमान में स्वीत विशेषज्ञताओं में पोस्ट ग्रेजुएट और पोस्ट-डाक्टोरल परीक्षा आयोजित करता है। इससे चिकित्सकों को क्रमशरू डिप्लोमेट आफ नेशनल बोर्ड (डीएनबी) और डाक्टरेट आफ नेशनल बोर्ड (डीआरएनबी) का दर्जा मिलता है। शनिवार को जारी नोटिस में एनबीईएमएस ने कहा कि वह अपनी गतिविधियों से संबंधित विभिन्न नोटिस सिर्फ अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित करता है। इसने कहा, हितधारकों को एनबीईएमएस के बारे में प्रामाणिक जानकारी के लिए संबंधित वेबसाइट देखने की सलाह दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!