उत्तराखंड

ठेका कर्मचारियों को लेकर सचिव पेयजल की बैठक में भी नहीं निकला हल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। जल संस्थान ठेका कर्मचारियों को विभागीय संविदा, आउटसोर्स पर रखने को लेकर सचिव पेयजल शैलेश बगोली की बैठक में सहमति नहीं बन पाई। सिर्फ समय पर पूरा वेतन देने का आश्वासन सचिव पेयजल की ओर से दिया गया। पीएफ, ईएसआई की सुविधा भी समय पर सुनिश्चित कराई जाएगी। विभागीय संविदा, आउटसोर्स पर रखने को ठोस आश्वासन न मिलने पर संविदा श्रमिक संघ ने ऐतराज जताया। सचिवालय में सचिव पेयजल के साथ हुई बैठक में अध्यक्ष संजय कुमार ने विस्तार से श्रमिकों का पक्ष रखा। कहा कि ठेका कर्मचारी नियमितीकरण की मांग नहीं कर रहे हैं। बल्कि विभागीय संविदा, आउटसोर्स पर रखने की मांग की जा रही है। विभागीय सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से आउटसोर्स पर ठेका कर्मचारियों को रखा जाए। क्योंकि पूर्व में भी जल संस्थान मैनेजमेंट पेयजल योजनाओं में ठेका कर्मचारियों को उपनल, पीआरडी के माध्यम से रख चुका है।
जल संस्थान मैनेजमेंट की ओर से साफ किया गया कि ठेका कर्मचारियों को विभागीय संविदा, आउटसोर्स पर नहीं रखा जा सकता। क्योंकि जल संस्थान किसी भी कर्मचारी को नहीं रखता, बल्कि पेयजल योजनाओं के संचालन के लिए ठेकेदारों का चयन करता है। ऐसे में जल संस्थान सिर्फ ठेकेदार के स्तर पर किए जाने वाले भुगतान को नियमानुसार पूरा और नियमित रूप से कराना सुनिश्चित कर सकता है।
महामंत्री मंगलेश लखेड़ा ने कहा कि ठेकेदारों पर जल संस्थान मैनेजमेंट का कोई नियंत्रण नहीं है, इसीलिए तमाम दावों के बावजूद समय पर पूरा वेतन भुगतान नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!