कोटद्वार-पौड़ी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भलाई की दीवार के समीप सड़क पर फेंके गए हैं कपड़े
वर्षाकाल में सड़क पर पड़े कपड़ों से हो सकता है जलभराव
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : तहसील के बाहर बनाई गई भलाई की दीवार में अव्यवस्थाओं का अंबार लगा हुआ है। दीवार में रखे संदूक की बजाय कपड़े सड़क पर बेतरतीब तरीके से फेंक गए हैं। ऐसे में जहां शहर की स्वच्छता बिगड़ रही है। वहीं, बरसात में पानी के साथ बहकर यह कपड़े जलभराव की स्थिति पैदा कर सकते हैं। शिकायत के बाद भी जिम्मेदार सिस्टम व्यवस्थाओं में सुधार नहीं कर रहा।
वर्ष 2020 में तहसील व नजीबाबाद चौक के साथ ही देवी मंदिर के समीप भलाई की दीवार बनाई गई थी। योजना के अनुसार, जिन लोगों के घरों में पुराने कपड़े थे वे उन्हें दीवार पर टांगकर जरूरतमंदों की मदद कर सकते थे। कुछ वर्ष तक व्यवस्थाएं बेहतर तरीके से चलीं। उस दौरान नगर निगम का एक कर्मचारी प्रतिदिन कपड़ों को व्यवस्थित तरीके से भी रखता था। कपड़े खराब न हों, इसके लिए दीवार के समीप एक संदूक भी रखा गया। लेकिन, वर्तमान में यह व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। कई लोग सड़क पर ही कपड़ों के ढेर को फेंककर चले जाते हैं। जिससे जरूरतमंद इन कपड़ों का लाभ नहीं उठा पा रहे। साथ ही कपड़ों के ऊपर जानवर लेटे रहते हैं।

तो होगा जलभराव
सड़क पर पड़े कपड़ों के ढेर से वर्षाकाल में जल भराव की स्थिति बनी हुई है। दअसल, वर्षाकाल के दौरान राष्ट्रीय पर बहने वाला वर्षा जल कपड़ों को जगह-जगह बहाकर ले जाता है। नालियों में कपड़ों का ढेर फंसने से जलभराव हो जाता है। जिससे बाजार क्षेत्र में आमजन का पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। गत वर्ष भी इसी लापरवाही से जगह-जगह नालियां चौक हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!