उत्तराखंड

दीपावली पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने स्कूलों बच्चों को दिया उपहार, पठन पाठन एवं खेल सामग्री वितरित कर बच्चों के चेहरे पर खिली मुस्कान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने दीपावली के उपलक्ष्य में अपनी विधायक निधि से स्वीकृत निधि वर्ष 2024 – 25 से मसूरी विधानसभा क्षेत्र के 11 वार्डो की 47 आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए खेल सामग्री वितरण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान उन्होंने विधानसभा क्षेत्र मसूरी आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए पठन पाठन एवं खेल सामग्री वितरित किया। इस अवसर पर उन्होंने आंगनवाड़ी केंद्रों हेतु पठन पाठन एवं खेल सामग्री पर आधारित विडियो का विमोचन भी किया। अपने सम्बोधन में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने सभी को दीपावली की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शिक्षा हमारे समाज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और शिक्षा के बिना किसी भी देश या समाज का विकास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए हमने अपनी मसूरी विधानसभा के 47 आंगनवाड़ी केंद्रों में पढ़ रहे बच्चों को खेल और पढ़ने-लिखने की सामग्री देने की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि ये बच्चे देश का भविष्य हैं और इन्हें सही राह दिखाना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का “बढ़ेगा इंडिया तभी तो आगे बढ़ेगा इंडिया” नारा तब ही साकार होगा जब हमारे ये बच्चे पढ़ाई में आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व मे हमारी सरकार द्वारा निरंतर किए जा रहे जनहित के कार्यों को आगे बढ़ाते हुए मसूरी विधानसभा क्षेत्र के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों के बच्चों को नि:शुल्क पठन सामग्री, खेल सामग्री, वाटर बॉटल, टिफिन बॉक्स, और अन्य ज़रूरी सामग्री देने का निर्णय किया है।
उन्होंने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय के ध्येय वाक्य समाज के अंतिम छोर तक योजनाओं के लाभ पहुंचे उस दिशा में यह कदम सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा हमारे जीवन का आधार है और हर बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने का अधिकार हैं। उन्होंने कहा कि पुष्कर सिंह धामी सरकार गरीब असहाय लोगों के बच्चों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने की दिशा में निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकत्रियां बहने बेहतर कार्य कर रही है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि मैंने गरीबी को बहुत नजदीकी से महसूस किया है। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि मेरा हमेशा यही प्रयास रहता है, कि गरीब असहाय लोगों की मदद करूं। उन्होंने कह कि खुशियां हमेशा समाज के कमजोर वर्ग के साथ बाटनी चाहिए। इस अवसर पर कार्यक्रम को भाजयुमो की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। इस दौरान आंगन वाड़ी कार्यकत्रियों ने आंगनवाड़ी केंद्रों में अपनी विभिन्न समस्याओं को रखा। जिसपर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने प्राथमिकता के आधार पर आंगनवाड़ी केन्द्रों में जो भी आवश्यकता होगी वह पूर्ण करने का भरोसा भी दिलाया।
इस अवसर पर भाजयुमो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नेहा जोशी, मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, सुरेंद्र राणा, भूपेंद्र कठेत, आशीष थापा, संजय नौटियाल, नंदनी शर्मा सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!